Logo
भोपाल में 7 सितंबर से बादल राग संगीत समारोह का शुभारंभ होने जा रहा है। पंडित उल्हास कशालकर अपने गायन से कार्यक्रम का आगाज करेंगे।

भोपाल (मधुरिमा राजपाल): रंगमंच, संगीत और कला के केंद्र भारत भवन में 7 सितंबर से बादल राग समारोह का आयोजन होने जा रहा है। भारत भवन के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी प्रेम शंकर शुक्ल ने बताया कि समारोह में पावस की विविध छवियों पर आधारित संगीत सभाओं में देश के प्रतिष्ठित कलाकारों की प्रस्तुति होगी। संगीत केंद्र अनहद की ओर से संयोजित समारोह में प्रतिदिन दो प्रस्तुतियां होगी। 

समारोह का शुभारंभ शाम 7 बजे सितार और संतूर की जुगलबंदी से होगा, जिसमें संस्कृति वाहने और प्रकृति वाहने प्रस्तुति देंगी। प्रस्तुति उपरांत शाम 7.45 बजे पंडित उल्हास कशालकर का गायन होगा। 8 सितंबर को प्रीति सिंह और सहयोगी कलाकारों द्वारा कथक नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। इसके बाद शाम 7.45 बजे निवेदिता और साथियों द्वारा ओडिसी नृत्य में मेघदूतम की प्रस्तुति दी जाएगी। 9 सितंबर को शाम 7 बजे पंडिता अनुराधा पाल का तबला वादन और शाम 7.45 बजे प्रवीण शेवलीकर और चैताली शेवलीकर की वायलिन जुगलबंदी होगी। 

इसे भी पढ़ें: Teachers Day Special: MP का ऐसा गांव जहां साक्षरता दर 90 प्रतिशत, हर घर से निकले अधिकारी-कर्मचारी

समारोह के अंतिम दिन शाम 7 बजे राजेंद्र विश्वरुप और पद्मजा विश्वरुप की सुरबहार और विचित्र वीणा की ध्रुवपद शैली में जुगलबंदी होगी। शाम 7.45 बजे पंडित रोनू मजूमदार के बांसुरी वादन के साथ समारोह का समापन होगा।

5379487