Logo
कृषि के क्षेत्र में कार्य कर रही अंतरराष्ट्रीय संस्था सॉलिडरीडाड द्वारा अंतरराष्ट्रीय खुशी दिवस के अवसर पर भोपाल में किसानों के लिए उत्सव का आयोजन किया गया।

भोपाल। कृषि के क्षेत्र में कार्य कर रही अंतरराष्ट्रीय संस्था सॉलिडरीडाड द्वारा अंतरराष्ट्रीय खुशी दिवस के अवसर पर भोपाल में किसानों के लिए उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्र से आए किसानों ने उनके जीवन में सॉलिडरीडाड द्वारा कृषि के क्षेत्र में किए गए कार्यों के कारण आए परिवर्तन के सम्बंध में अपने विचार रखे। संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा निर्धारित विषय को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीण समुदाय को आपस में जोड़ते हुए सतत विकास की ओर ले जाना और अंततः ग्रामीण समुदाय द्वारा खुशियों की प्राप्ति का संदेश इस उत्सव के माध्यम से दिया गया है। 

सॉलिडरीडाड के महाप्रबंधक डॉ सुरेश, ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय खुशी दिवस विश्व समुदाय के बीच एकता के साथ खुशियों की प्राप्ति का संदेश देता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से हमने हमारे किसान साथियों को एक ऐसा मंच उपलब्ध कराने का प्रयास किया है जहां वह पूरी दुनिया को बात सकें कि अच्छी कृषि भी खुशियों का आधार बन सकती है।

इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के बीच खुशी और एकता को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न गतिविधियाँ शामिल की गई थीं। किसानों ने अपने जीवन और आजीविका पर सॉलिडेरिडाड के प्रयासों से परिवर्तनकारी प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए अपने अनुभव, सफलताएं और चुनौतियाँ साझा कीं। सफलता की कहानी, संगीत और इंटरैक्टिव सत्रों के माध्यम से, प्रतिभागियों ने सार्थक बातचीत की और अपनी सामूहिक उपलब्धियों का उत्सव मनाया। 

उत्सव में आए किसान पवन परमार ने बताया कि सॉलिडरीडाड हमारी प्रगति में भागीदार रहा है, जिसने हमें कृषि से संबधित बाधाओं को दूर करने और टिकाऊ कृषि पद्धतियों को आगे बढ़ाने के लिए ज्ञान, संसाधन उपलब्ध कराए हैं। आज, हम न केवल अपनी खुशी का उत्सव मना रहे हैं बल्कि अपने और आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर भविष्य बनाने के लिए काम कर रहे हैं। कार्यक्रम में सॉलिडरीडाड सदस्यों ने कृषि के क्षेत्र में और अधिक कार्य करते हुए किसानों के बीच अधिक खुशी बांटने की शपथ भी ली। 

CH Govt hbm ad
5379487