Logo
राजधानी भोपाल में शहर की सभी प्रीमियम और सामान्य पार्किंग के नए रेट तय कर दिए गए हैं। पार्किंग का चार्ज घंटे के हिसाब से लिया जाएगा। इसके साथ ही मंथली पास की सुविधा भी दी गई है। हालांकि पिछले रेट की तुलना में ज्यादा अंतर नहीं है।

New Parking Rate in Bhopal: राजधानी भोपाल में शहर की सभी प्रीमियम और सामान्य पार्किंग के नए रेट तय कर दिए गए हैं। पार्किंग का चार्ज घंटे के हिसाब से लिया जाएगा। इसके साथ ही मंथली पास की सुविधा भी दी गई है। हालांकि पिछले रेट की तुलना में ज्यादा अंतर नहीं है।

भोपाल में शनिवार को नगर निगम परिषद की मीटिंग हुई। लेकिन इससे एक दिन पहले ही नया पार्किंग रेट लागू कर दिया गया। जिसमें प्रीमियम पार्किंग और सामान्य पार्किंग की दर अलग-अलग निर्धारित की गई है। प्रीमियम पार्किंग में 1 घंटे बाइक खड़ी करने का 10 रुपए और कार के 30 रुपए चार्ज किए जाएंगे।

घंटे के हिसाब से लिया जाएगा चार्ज
पार्किंग में प्रतिघंटे के हिसाब से चार्ज किया जाएगा। मंथली पार्किंग पास की सुविधा भी दी गई है। मंथली पास के लिए 900 से 3 हजार रुपए तक चार्ज किए जाएंगे। भोपाल के कुछ ही जगहों पर ऐसी पार्किंग व्यवस्था लागू है। सामान्य पार्किंग व्यवस्था को पिछले साल बंद कर दी गई थी लेकिन अव वह फिर से सुचारू रूप से चालू हो पाएगी।

Parking Charge

इन जगहों में केवल प्रीमियम पार्किंग 
प्रीमियम पार्किंग भोपाल के सीमित जगहों पर है। एमपी नगर, न्यू मार्केट, बैरागढ़ में प्रीमियम पार्किंग है। इसका चार्ज भी सामान्य पार्किंग के मुकाबले अत्यधिक रहेगा। सामान्य पार्किंग में 2 घंटे बाइक खड़ी करने पर 5 रुपए और कार के 10 रुपए शुल्क देना होगा। आज शनिवार से ही नई पार्किंग शुल्क की वसूली होगी।

मंथली और वीकली पास के चार्ज
वाहन पार्किंग के लिए मंथली और साप्ताहिक पास भी मिलेंगे। सामान्य पार्किंग में बाइक का साप्ताहिक पास 100 रुपए और मंथली पास 300 रुपए चार्ज किया जाएगा। वहीं कार के साप्ताहिक पास का रेट 1000 रुपए और मंथली पास ढाई हजार रुपए निर्धारित किया गया है। वहीं प्रीमियम पार्किंग में बाइक का साप्ताहिक पास 300 रुपए और मंथली पास 900 रुपए का रहेगा। कार का साप्ताहिक पास 1500 रुपए और मंथली पास साढ़े 3 हजार रुपए का मिलेगा। 

5379487