Logo
Silent Attac: मध्यप्रदेश के भोपाल में हैरान करने वाली घटना हुई। ड्यूटी के बाद घर जा रहे पुलिसकर्मी को चलती बाइक पर सीने में दर्द उठा। पुलिसकर्मी को डॉक्टर के पास लेकर गए। जांच के बाद डॉक्टर ने हेड कॉन्स्टेबल को मृत घोषित कर दिया।

Silent Attac: भोपाल में चलती बाइक पर पुलिसकर्मी को अचानक अटैक आ गया। ड्यूटी के बाद घर जा रहे पुलिसकर्मी को सीने में दर्द उठा तो उन्होंने गाड़ी रोकी। पास में ही डॉक्टर को दिखाया। परिवार को सूचना दी। जब तक परिवार आया तब तक उनकी हालत और बिगड़ने लगी। कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई। हैरान करने वाली घटना भोपाल की है। 

परिवार के लोग पहुंचे और कुछ देर में मौत 
हेड कॉन्स्टेबल तारा सिंह राजपूत डीसीपी जोन कार्यालय में पदस्थ थे। मंगलवार को तारा सिंह कार्यालय से अपने घर नेहरू नगर जा रहे थे। नेहरू नगर चौराहे पर पहुंचते ही तारा सिंह को चलती बाइक पर अचानक अचानक  सीने में दर्द उठा। पुलिसकर्मी ने गाड़ी रोकी और किसी डॉक्टर को दिखाया। अपने परिवार को सूचना दी। जब तक परिवार के लोग आए तारा सिंह की हालत और बिगड़ गई। 

हार्ट अटैक से मौत की आशंका 
तारा सिंह को हजेला अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने हार्ट अटैक से मौत होने की आशंका बताई है। हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ही सच का खुलासा हो सकेगा।  बता दें कि तारा सिंह राजपूत के घर में पत्नी और दो बच्चे हैं। उनकी मौत से परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

लगातार हर्ट अटैक से मौत के मामले आ रहे सामने   

केस1: इंदौर में चलती बाइक पर आया अटैक, पुलिसकर्मी ने बचाई जान
इंदौर में 20 अगस्त को ऐसी ही हैरान करने वाली घटना सामने आई थी। बेटी के साथ जा रहे एक शख्स को चलती एक्टिवा पर अटैक आ गया था। घबराहट होने पर पिता ने गाड़ी रोकी और जमीन पर गिर गयाय। पिता की हालत देखकर 14 साल की बेटी ने रोते हुए लोगों से मदद की गुहार लगाई। तभी वहां से गुजर रहे एक पुलिकसर्मी ने CPR देकर उनकी जान बचाई थी। 

केस 2: चलती बाइक पर अटैक, मौत
इंदौर में सात मई को दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था। बाइक चलाते समय अचानक युवक के सीने में दर्द हुआ और वह जमीन पर गिर गया। लोगों ने अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टर ने जांच के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया।  दर्दनाक घटना इंदौर के बाणगंगा की थी।

केस-3: पत्नी के साथ चलते-चलते पति की रुक गईं सांसें
इंदौर में पत्नी के साथ युवक पैदल टहलते-टहलते दुकान जा रहा था। तभी अचानक सीने में दर्द उठा और पति जमीन पर मुंह के बल गिर गया। पत्नी किसी तरह पति को अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मृतक का नाम जगदीश (32) था। पत्नी भूमिका के साथ घर से कुछ सामान लेने नजदीक की दुकान पर गए थे। तभी हादसा हो गया।  

केस-4: स्कूल बस ड्राइवर की भी हुई थी हार्ट अटैक से मौत 
इंदौर में कुछ दिन पहले हार्ट अटैक से मौत के दो हैरान करने वाले मामले सामने आए थे। बच्चों को लेकर स्कूल जा रहे बस के ड्राइवर को अचानक सीने में दर्द उठा और कुछ देर बाद निधन हो गया था। सीने में दर्द उठने के बाद ड्राइवर ने बस रोकी और सीट पर टिक गया। बच्चे कुछ समझ पाते उससे पहले ही उसकी सांसें थम गईं थीं। 

केस-5: कोचिंग में पढ़ाई करते समय छात्र की मौत   
इंदौर में कोचिंग क्लास के दौरान 18 साल के छात्र को सीने में दर्द उठा और सिर के बल बेंच पर गिर गया था। दोस्त अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। छात्र PSC की तैयारी कर रहा था। 

केस-6: समोसा खाते समय अचानक हो गई मौत 
तीन फरवरी को बैतूल के एक होटल में नाश्ता करते समय हाईवे का निर्माण कार्य कर रही कंपनी के कर्मचारी जसवंत बाबूलाल की मौत हो गई थी। समोसा खाते-खाते अचानक जमीन पर मुंह के बल गिरा और फिर उठ नहीं पाया था।। पुलिस उस शख्स को अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था।  

केस-7: भोपाल में स्कूल वैन के चालक की भी थम गई थीं सांसें 
भोपाल में एक सप्ताह पहले स्कूल वैन चालक का इसी तरह निधन हो गया था। वह स्कूल से बच्चों को घर पहुंचाने जा रहा था, तभी अचानक सिर में दर्द शुरू हो गया। दर्द के चलते वैन चालक ने बच्चों को दूसरे वाहन में शिफ्ट कराया और सड़क किनारे वाहन खड़ा कर आराम करने लगे, तभी सांसें थम गई थीं। 

केस-8: खरगोन और टीकमगढ़ में किक्रेट खेलते समय हुई थी मौत 
खरगोन में क्रिकेट के मैदान में चौके छक्के लगाते समय 22 साल के खिलाड़ी की मौत हो गई थी। खिलाड़ी इंदर सिंह जाधव (22) ने पहले जमकर बल्लेबाजी की। चौके-छक्के लगाकर सबसे ज्यादा रन बटोरे। गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर ही रहे थे कि अचानक भगवान ने सांसें छीन लीं। हार्ट अटैक के बाद साथी खिलाड़ी उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। टीकमगढ़ में क्रिकेट मैच खेलते समय सेना के जवान की हार्ट अटैक से मौत हुई थी। 

केस-9: रामलीला में रावण का किरदार निभा रहे शख्स की मौत 
कुछ दिन पहले टीकमगढ़ में रामलीला में रावण का किरदार निभाने के बाद कपड़े बदलते समय 42 साल के शख्स को सीने में दर्द उठा था। साथी कलाकर भोला सिंह को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

केस-10: जज की बैडमिंटन खेलते समय हुई थी मौत 
टीकमगढ़ में अपर सत्र न्यायाधीश की बैडमिंटन खेलते समय मौत हो गई थी। खेलते-खेलते जज के सीने में दर्द उठा और वे सीने को दबाकर नीचे बैठ गए। परिजन और अन्य लोग अपर सत्र न्यायाधीश एच सी पटेल को अस्पताल लेकर जा ही रहे थे कि रास्ते में उनकी मौत हो गई थी। अपर सत्र न्यायाधीश एच सी पटेल जतारा में डेढ़ साल से पदस्थ थे। 

5379487