Logo
Bhopal News: मध्यप्रदेश खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शुक्रवार, 6 सितंबर को भोपाल के रायसेन रोड स्थित सैम कॉलेज के हॉस्टल में दबिश दी। भोजन में कीड़े मिलने और फूड लाइसेंस न होने पर मैस का किचन सील कर दिया है।

भोपाल (वहीद खान)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। भोजन में कीड़े और गंदगी मिलने पर प्रशसनिक टीम ने रायसेन रोड स्थित सैम कॉलेज के हॉस्टल का किचन सील कर दिया है। टीम में शामिल अफसरों ने इस दौरान हॉस्टल का निरीक्षण किया, जहां उन्हें गंदगी समेत तमाम अव्यवस्थाएं मिली हैं। 

दरअसल, हॉस्टल में रह रहे छात्र वायरल और टाइफाइड से परेशान थे। पिछले दिनों उन्होंने हॉस्टल और वहां बनने वाले भोजन का वीडियो बनाकर खाद्य सुरक्षा विभाग के अफसरों को भेजे थे। जिसके बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी शुक्रवार को टीम के साथ हॉस्टल पहुंचे और जांच पड़ताल की। टीम को इस दौरान मैस में मिली साबूदाने की खिचड़ी में कीड़े नजर आए। साथ ही किचन में कॉकरोच और अन्य कीड़े घूम रहे थे। फूड लाइसेंस भी नहीं था। जिस पर उन्होंने मैस का किचन सील कर दिया है। इस हॉस्टल में 70 से अधिक छात्र रहते हैं।  

यह भी पढ़ें: Satna News: डॉक्टर ने लिखी ऐसी दवा... कोई मेडिकल वाला नहीं पढ़ पाया; फोटो देख चकरा जाएगा सिर 

कुत्ते चाट रहे थे बर्तन, छत से टपक रहा था पानी 
मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र दुबे ने बताया, विभागीय टीम जब मौके पर पहुंची तो छत से पानी टपक रहा था। आउटसोर्स कर्मचारी को खाना बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। टीम ने जब बर्तन धोने वाली जगह देखी, तो वहां पर कुत्ते बर्तन चाट रहे थे। टीम ने मौके पर फूड लाइसेंस मांगा, जिसे प्रबंधन नहीं दिखा पाया। इस आधार पर मैस के किचन को सील कर केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ेंइंदौर में महिला गार्ड की पिटाई: सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में झगड़े के बाद 3 के खिलाफ एफआईआर 

5379487