Logo
Bhopal: भोपाल में रेशमी और मशरूम साड़ियां लोगों के लिए बनी आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं।

आशीष नामदेव, भोपाल। दीपावली का त्योहार आने वाला हो तो लोगों की शॉपिंग करने की इच्छा बढ़ जाती है और इसमें सबसे ज्यादा लोग कपड़े खरीदने में सबसे आगे नजर आते हैं। अगर बात की जाए साड़ियों की तो पूरे भारत में साड़ियों को लेकर कई वैरायटी मिल जाएगी। जिसमें मृगनयनी, चंदेरी, रेशम, मशरूम, बाग प्रिंट साड़ी, कांजीवरम, भागलपुरी, बनारस, कश्मीर पश्मीना साड़ी इत्यादी लोगों को पसंद आती है। 

ऐसे ही साड़ियों की खरीदारी के लिए इन दिनों शहर के महिलाएं त्रिलंगा स्थित माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय परिसर में गांधी शिल्प मेले जा रही हैं, जिसका शुभारंभ सोमवार, 21 अक्टूबर को हुआ। इस मेले में सबसे ज्यादा साड़ियां आकर्षण का केंद्र रही है। जिसमें मशरूम, रेशमी और चंदेरी साड़ी और मटेरियल देखने को मिले। इस मेले में 50 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: प्राकृतिक सौंदर्य और समृद्ध विरासत का संगम है भोपाल, तस्वीरों में देखें खूबसूरती

मशरूम सिल्क की साड़ियां और सूट पर हैंडफ्री पेंटिंग
मशरूम सिल्क से तैयार ड्रेस मटेरियल भी गांधी शिल्प बाजार का आकर्षण केंद्र बना हुआ है। जिसमें सबसे ज्यादा मशरूम सिल्क की साड़ियां और सूट पर हैंडफ्री पेंटिंग भी देखने को मिली हैं।

रेशमी साड़ियों ने लोगों मन लुभाया
मेले में रेशम उद्योग को बढ़ावा देने के लिए रेशम के प्रोडक्ट का महत्व ज्यादा दिया गया है। जिसमें रेशम से तैयार आइटम को देखा जा सकता है। रेशमी साड़ियां भी लोगों का मन लुभाने का काम कर रही हैं।

5379487