Logo
Swami Avdheshanand: स्वामी अवधेशानंद के शिष्यों ने रविवार, 27 अक्टूबर को भोपाल में मासिक सत्संग और चरण पादुका पूजन आयोजित किया। प्रभु प्रेमी संघ चैरिटेबल ट्रस्ट के इस कार्यक्रम में स्वामी अवधेशानंद के हजारों शिष्य शामिल हुए। 

Swami Avdheshanand: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को स्वामी अवधेशानंद के शिष्यों ने मासिक सत्संग और चरण पादुका पूजन किया। भोपाल के नर्मदापुरम रोड स्थित वृंदावन गार्डन में प्रभु प्रेमी संघ चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सुंदरकांड, कीर्तन भजन और महाआरती का कार्यक्रम हुआ। जिसमें हजारों शिष्य शामिल हुए। 

Swami Avdheshanand  Satsang
स्वामी अवधेशानंद के शिष्यों द्वारा आयोजित मासिक सत्संग और चरण पादुका पूजन समारोह। 

दरअसल, जूना अखाड़ा के पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद के शिष्य मंडल और प्रमु प्रेमी संघ चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा यह कार्यक्रम हर माह आयोजित किया जाता है। जिसमें भोपाल, सीहोर और होशंगाबाद सहित आसपास के जिलों से भी बड़ी संख्या में उनके अनुयायी पहुंचते हैं। इस रविवार, 27  अक्टूबर को यह कार्यक्रम भोपाल के नर्मदापुरम रोड स्थित वृंदावन गार्डन में हुआ। 

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में गुरु पूर्णिमा की धूम: भोपाल में स्वामी अवधेशानंद के हजारों अनुयायी उमड़े, इन जिलों में भी विशेष अनुष्ठान

कौन हैं स्वामी अवधेशानंद गिरि ?
स्वामी अवधेशानंद गिरि जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर हैं। जूना अखाड़ा नागा साधुओं का बहुत पुराना और बड़ा समूह है। स्वामी अवधेशानंद गिरि ने करीब 10 लाख नागा साधुओं को दीक्षा दी है। वह उनके पहले गुरु भी हैं। स्वामी अवधेशानंद एक हिंदू आध्यात्मिक गुरु, संत, लेखक और दार्शनिक हैं। हिंदू धर्म आचार्य सभा के अध्यक्ष और वर्ल्ड काउंसिल ऑफ रिलीजियस लीडर्स के बोर्ड मेंबर हैं। उनका आश्रम कनखल, हरिद्वार में है।

5379487