Logo
पीडब्ल्यूडी अल्पना तिराहे से रॉयल मार्केट तक सीसी रोड का निर्माण कर रही है, जिसके लिए निजी कंपनी को ठेका दिया गया है।

भोपाल (वहीद खान)। आठ महीने से बंद हबीबगंज स्थित आरआरएल तिराहे की सड़क खुलते ही सड़क निर्माण की वजह से भोपाल टॉकीज से अल्पना तिराहे के लिए जाने वाली सड़क को बंद किया जा रहा है। प्लॉन के हिसाब से गुरुवार 17 अक्टूबर से 16 नवंबर तक इस सड़क को बंद किया गया है। ऐसे में दस लाख की आबादी को सीधे परेशानी होगी। आधा किलोमीटर की दूरी के लिए दो किमी का फेरा लगाकर जाना पड़ेगा। हालांकि अल्पना से नादिरा और भोपाल टॉकीज जाने वाले वाहन यहां से जा सकेंगे। 

पीडब्ल्यूडी अल्पना तिराहे से रॉयल मार्केट तक सीसी रोड का निर्माण कर रही है, जिसके लिए निजी कंपनी को ठेका दिया गया है। अल्पना तिराहे से भोपाल टॉकीज तक सीसी रोड की एक तरफ की लेन का निर्माण पूरा हो गया है, जबकि भोपाल टॉकीज से अल्पना की ओर जाने वाले वाहनों की लेन का निर्माण होना बाकी है। ऐसे में इस काम को निपटाने के लिए ट्रेफिक पुलिस ने एक महीने का डायवर्जन प्लॉन जारी किया है। 

अल्पना के लिए सिंधी कॉलोनी से घूमकर जाएंगे वाहन
अल्पना तिराहे से भोपाल टॉकिज चौराहे की ओर जाने के लिए अल्पना तिराहे से हमीदिया रोड से सीधे आ सकेंगे। जिससे नादिरा बस स्टैंड और घोड़ा नक्कास जाने वाले वाहन जा सकेंगे। जबकि भोपाल टॉकीज से अल्पना आने वाले वाहन चालकों को सिंधी कॉलोनी, धर्मकांटा, सपना लॉज से हमीदिया समानांतर सड़क से होकर जाना पड़ेगा। 

भोपाल टॉकीज सीधे जा सकेंगे वाहन
इधर अल्पना तिराहे से नादिरा बस स्टैंड होकर भोपाल टॉकीज जाने के लिए सिंगल लेन में वाहन चालक जा सकेंगे। दरअसल कंपनी ने एक साइट की सड़क बना दी है। जबकि दूसरी साइट निर्माण के लिए यह डायवर्जन प्लॉन जारी किया गया है। 

घूमकर जाएंगे वाहन
भोपाल टॉकीज से अल्पना तिराहे तक जाने के लिए सिंधी कॉलोनी, अग्रवाल धर्मशाला से हमीदिया समानांतर मार्ग से जाना पड़ेगा। हालांकि अल्पना से भोपाल टॉकीज के लिए वाहन सीधे जा सकेंगे। यहां पर ट्रेफिक अमला भी तैनात कर दिया गया है। 
विजय दुबे, एसीपी ट्रेफिक 

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487