Logo
ताजा ठगी का मामला TIT कॉलेज से सामने आया है। जहां छात्र प्रशांत सूर्यवंशी के साथ फार्मेसी में एडमिशन दिलाने के नाम पर ठगी हुई है। इस मामले की शिकायत पीड़ित छात्र ने सीएम हेल्पलाइन में की।

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों ठग गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह कॉलेजों में एडमिशन दिलाने के नाम पर छात्रों को गुमराह करते हैं। दूर-दराज से आने वाले छात्र ठगों के निशाने पर होते हैं। शिक्षा विभाग अब तक अनजान बना हुआ है, जिससे ठगों का हौसले बुलंद है। राजधानी में एक दर्जन से अधिक ठग गिरोह घूम रहे हैं। 

bhopal news
ठग द्वारा फोन पे के माध्यम से पैसे लिया गया।

एडमिशन दिलाने के नाम पर हुई ठगी 
ताजा ठगी का मामला TIT कॉलेज से सामने आया है। जहां छात्र प्रशांत सूर्यवंशी के साथ फार्मेसी में एडमिशन दिलाने के नाम पर ठगी हुई है। इस मामले की शिकायत पीड़ित छात्र ने सीएम हेल्पलाइन में की। शिकायत के बाद भी छात्र को कोई राहत नहीं मिली। प्रशांत ने ठग पदम मंडराई के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है।

पदम मंडराई नाम के व्यक्ति ने की ठगी
छिंदवाड़ा के प्रशांत सूर्यवंशी ने बताया कि मै, टीआईटी कॉलेज फार्मेसी में एडमिशन के लिए कॉलेज आया था। उसी दौरान मेरी मुलाकात पदम मंडराई नाम के व्यक्ति से हुई। उसने एडमिशन फॉर्म के नाम पर 4000 रुपए लिए,और कहा अभी घर जाओ। तुम्हारा नाम एडमिशन लिस्ट में आ जाएगा। इसके बाद मैं घर चला आया। हफ्ते भर बाद जब मैं एक बार फिर कॉलेज गया, तो पता चला मेरा नाम एडमिशन की लिस्ट में नहीं आया। कॉलेज प्रबंधन से बात की। कॉलेज प्रबंधन ने बताया कि, प्रशांत सूर्यवंशी नाम से फॉर्म ही नहीं जमा किया गया है। पीड़ित छात्र ने जब पदम मंडराई से पैसे वापस करने की बात कही तो वह पैसे वापस करने से मना कर दिया। अब वह फोन भी नहीं उठाता।  

BHOPAL NEWS
सीएम हेल्पलाइन में की गई शिकायती पत्र।

सीएम हेल्पलाइन में की शिकायत
छात्र ने कहा कि खुद को ठगा देख मैने इस मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में की है। फिर भी अब तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। पदम मंडराई पैसे वापस करने को तैयार नहीं है। पैसे की तंगी की वजह से अभी तक हमने किसी भी कॉलेज में एडमिशन नहीं लिया है। प्रशांत ने बताया कि भोपाल आकर इस पूरे मामले में पदम मंडराई के खिलाफ FIR दर्ज कराउंगा। 

Bhopal
प्रबंधन ने आनंद नगर थाने में की शिकायत।

कॉलेज प्रबंधन ने थाने में की शिकायत
इस मामले में टीआईटी कॉलेज प्रबंधन ने पदम मंडराई के खिलाफ धोखाधड़ी की आनंद नगर चौकी पिपलानी में शिकायत की है। शिकायत पत्र में बताया गया कि यह व्यक्ति बड़े स्तर पर गिरोह चलाता है, जो दूर से आने वाले छात्रों के साथ एडमिशन दिलाने के नाम पर ठगी करता है।   

5379487