Logo
Bhopal Today News 22 October: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार, 22 अक्टूबर को प्याज के दामों से राहत देने के लिए सरकार 35 रुपए किलो प्याज बेच रही है। वहीं भोपाल कलेक्टर ने अफसरों की आधी रात में क्लास लगाई।

Bhopal Today News 22 October: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सियासत, साहित्य और संस्कृति से जुड़ी रोजाना कई खबरें हमारे ध्यान में होती हैं। हरिभूमि के 'भोपाल टूडे न्यूज' सेगमेंट में भोपाल से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आपको आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और भोपाल शहर की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

भोपाल की बड़ी खबरें; Bhopal Today Live Update

कई ट्रेने रहेंगी निरस्त
अगर आप 18 से 28 अक्टूबर के बीच कटनी, जबलपुर, सिंगरौली की ओर रेल यात्रा करने जा रहे हैं, तो जान लीजिए जबलपुर मंडल के कटनी-सिंगरौली रेलखंड पर यार्ड रिमॉडलिंग वर्क के चलते रेलवे ने जबलपुर-सिंगरौली इंटरसिटी एक्सप्रेस, सिंगरौली-भोपाल एक्सप्रेस सहित 6 ट्रेनों को अलग-अगल तारीखों पर निरस्त किया है।

60 से ज्यादा इलाकों में गुल रहेगी बिजली
भोपाल के 60 से ज्यादा इलाकों में रविवार को 1 से 6 घंटे तक बिजली कटौती होगी। इन इलाकों में बिजली कंपनी मेंटेनेंस करेगी। जिन इलाकों में बिजली गुल रहेगी, उनमें भोपाल टाउन, एमपी नगर जोन 1, भाभा कॉलेज ,जाट खेड़ी, ईडन पार्क, आईपीसी कॉलेज, खानू गांव, लेक व्यू, लालघाटी, एनआरआई कॉलोनी, कोहेफिजा, मीनाक्षी अपार्टमेंट, जैन मंदिर, जीएडी चौराहा, कमला पार्क, ख्वाजा कॉलोनी, मीरा कंपलेक्स, आर्य भवन, पुलिस आवास प्रियदर्शनी नगर और गौतम नगर जैसे कई बड़े रहवासी इलाके भी शामिल हैं।

दिवाली-छठ स्पेशल ट्रेनें
रेलवे ने दिवाली और छठ पर यात्रियों की भीड़ भाड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। पश्चिम मध्य रेलवे ने बताया कि इटारसी, भोपाल, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, पिपरिया, सतना, खंडवा और बीना स्टेशन 22 स्पेशल ट्रेन गुजरेंगी। रेलवे ने पुणे-गोरखपुर (गाड़ी संख्या 01415 और 01416) और उधना-बरौनी (गाड़ी संख्या 09067 और 09068) स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला भी लिया है।

भोपाल कलेक्टर ने आधी रात लगाई अफसरों की क्लास
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 28 अक्टूबर को सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की समीक्षा करेंगे। भोपाल में भी हजारों शिकायतें पेंडिंग है। ऐसे में अफसरों की नींद उड़ी हुई है। इसके चलते कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आधी रात अधिकारियों की क्लास लगाई और उनसे वन-टू-वन चर्चा की। मंगलवार को भी मीटिंग होगी।

भोपाल में ₹35 में 1 किलो प्याज बेच रही सरकार
भोपाल में प्याज आम लोगों की आंखों में आंसू ला रहा है। इस महंगाई से राहत देने के लिए नेशनल को-ऑपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन ऑफ इंडिया (NCCF) 35 रुपए में 1 किलो प्याज बेच रहा है। भोपाल में इसकी शुरुआत भी हो गई है। शर्त यह है कि 1 ग्राहक को एक बार में सिर्फ 2 किलो प्याज ही मिलेगा।

भोपाल के प्रमुख इवेंट्स 

  • मध्य प्रदेश हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम की और से इन दिनों गौहर में दीपोत्सव मेला शुरू किया गया है। यहां कई तरह के होम डेकोरेटिव आइटम्स खरीदे जा सकते हैं। यह दीपोत्सव मेला 30 अक्टूबर तक चलेगा।
  • रवींद्र भवन के मुक्ताकाश मंच पर 18 से 24 अक्टूबर तक श्रीराम कथा के विविध प्रसंगों पर आधारित श्री रामलीला उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में आज हिमांशु द्विवेदी के निर्देशन में निषादराज गुह्य लीला-नाट्य और बालि वध एवं लंका दहन की प्रस्तुति होगी प्रस्तुति होगी।
  • मध्यप्रदेश जनजातीय संग्रहालय में जनजातीय चित्रकार की प्रदर्शनी में इस बार चित्रकार संतोषी श्याम के चित्रों को प्रदर्शित किया गया है। यह चित्र प्रदर्शनी 30 अक्टूबर, 2024 (मंगलवार से रविवार) तक निरंतर रहेगी।

23 अक्टूबर तक ऑफलाइन एडमिशन
प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों में संचालित होने वाले बीबीए और बीसीए कोर्सेस में 23 अक्टूबर तक ऑफलाइन एडमिशन होंगे। उच्च शिक्षा विभाग ने बीबीए और बीसीए एआईसीटीई कोर्सेस के लिए प्रवेश पोर्टल पर डेटा अपलोड किए जाने की अनुमति दी है।

5379487