Logo
Bhopal Crime : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ड्रग की बड़ी खेप पकड़ाई है। एनसीबी और गुजरात एटीएस ने एक फैक्ट्री में दबिश देकर 1800  करोड़ की ड्रग जब्त की है। इस दौरान दो आरोपी भी पकड़े गए हैं। 

Bhopal Crime : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ड्रग की बड़ी खेप पकड़ाई है। एनसीबी और गुजरात एटीएस ने एक फैक्ट्री में दबिश देकर 1800  करोड़ की ड्रग जब्त की है। इस दौरान दो आरोपी भी पकड़े गए हैं।

वीडियो देखें

गुजरात एटीएस, दिल्ली एनसीबी ने भोपाल के बागरोदा पठार इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक फैक्ट्री में दबिश दी है। भोपाल के बंगरसिया क्षेत्र स्थित इस फैक्ट्री में करोड़ों की ड्रग्स बरामद होने से दिल्ली तक हड़कंम मच हुआ है, लेकिन भोपाल पुलिस को भनक तक नहीं लगी।   

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने लिखा-

  • गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने X पर पोस्ट कर  गुजरात एटीएस और एनसीबी (ऑपरेशन) दिल्ली को बधाई दी है। कहा ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में यह बड़ी जीत है। 
  • गृह मंत्री हर्ष संघवी ने आगे बताया कि हाल ही में उन्होंने भोपाल स्थित फैक्ट्री में छापेमारी कर एमडी और एमडी में उपयोग होने वाली सामग्री जब्त की है। दोनों की कीमत ₹1814 करोड़ रुपए है। 

यह भी पढ़ें: रतलाम में पलटी मालगाड़ी, यातायात प्रभावित: मुबंई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें खड़ी रहीं

MP में अब तक की बड़ी कार्रवाई 
मध्य प्रदेश में नशे के खिलाफ अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इसके पहले गुराजत और पंजाब में भी नशे की बड़ी खेप पकड़ी जा चुकी है। गुजरात के मुद्रा पोर्ट में करीब 3 हजार करोड़ की डग्स बरामद हुई थी। जबकि, पंजाब के अमृतसर में फोर्चुनर गाड़ी सहित 10 करोड़ की कोकीन जब्त की गई थी। इस मामले में दुबई और यूके के तार मिले थे। 

नेटवर्क खंगाल रही पुलिस 
मप्र की राजधानी भोपाल में तैयार की जा रही यह ड्रग कहां सप्लाई की जा रही थी। इसका मास्टर माइंड कौन है और कब से यह कारोबार चला रहा था। इस संबंध में पुलिस की टीमें जांच कर रही हैं। फिलहाल, पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ जारी है।

एमडी नशा क्या है? 
डॉक्टर्स की मानें तो एमडी (मिथाइलीनडाईऑक्सी मैथाम्फेटामाइन यानी एक्सटैसी) अवैध तौर पर बनाई जाने वाली दवा है। जो उत्तेजना और मतिभ्रम की स्थित पैदा करती है। इसका नशा सिर में चढ़ता है। इसके लगातार सेवन से तनाव बढ़ता है और व्यक्ति धीरे-धीरे डिप्रेशन में चला जाता है। जीवन में नकारात्मकता बड़ने लगती है।  

5379487