Logo
Bhopal News: भोपाल के छोला दहशरा मैदान में शनिवार (12 अक्टूबर को) रात रावण दहन देखने आए युवक को हार्ट अटैक आया, जिससे वह जमीन पर गिर गया। एसीपी अजय तिवारी ने CPR देकर उसकी जान बचा ली।

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को दशहरा देखने आए एक युवक को दिल का दौरा पड़ा, जिसे वह जमीन पर गिर गया। पुलिस ने सीपीआर देकर उसकी जान बचा ली। घटना छोला दहशरा मैदान की है। 

मैदान में खड़े खड़े जमीन पर गिरा युवक 
भोपाल के छोला दहशरा मैदान में शनिवार रात रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित था। रावण वध का मंचन देखने हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे, लेकिन इस दौरान एक शख्स को अचानक सीने में दर्द होने लगा। देखते ही देखते वह पसीना पसीना हो गया। दिल का दौरा पड़ने से वह जमीन पर गिर गया। आसपस खड़े लोगों में हड़कंप मच गया। उन्होंने युवक को उठाने का प्रयास किया, तभी पुलिस पहुंच गई। 

CPR देते ही उठ खड़ा हुआ युवक
शख्स को जमीन पर गिरता देख एसीपी अजय तिवारी समझ गए। उन्होंने तत्काल उसे सीपीआर दिया। जिससे उसकी सांस लौट आई। CPR देते ही युवक कुछ देर में उठ खड़ा हो गया। इस पूरे घटनाक्रम को लोगों ने कैमरे में कैद कर लिया। घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। लोग एसीपी की तारीफ कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Silent Attack: ड्यूटी पर बैठे-बैठे अचानक जमीन पर गिरा टोलकर्मी, अस्पताल में मौत, CCTV देखकर हर कोई हैरान

कोविड के बाद हार्ट अटैक के मामले बढ़े
दरअसल, कोविड के बाद से देश में हार्ट अटैक के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लोग बैठे-बैठे लुढ़क जा रहे हैं। खेलते-खेलते, जिम में एक्सरसाइज करते समय और डांस करते समय हार्ट अटैक से मौत के कई मामले सामने आ चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: Silent Attac: भोपाल में चलती बाइक पर अचानक सीने में उठा दर्द, अस्पताल में पुलिसकर्मी की मौत

5379487