Logo
MP News: केमिकल डिवाइस के साथ उत्तराखंड में पकड़ाए भोपाल के युवकों से पूछताछ में नया मोड़ सामने आया है। आरोपियों ने डिवाइस को 2 करोड़ में बेचने की तैयारी में थे।

MP News: केमिकल डिवाइस के साथ उत्तराखंड में पकड़ाए भोपाल के युवकों से पूछताछ में नया मोड़ सामने आया है। पूछताछ में आरोपियों ने डिवाइस को 2 करोड़ में बेचने की तैयारी में थे, लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। जिसमें भोपाल के जैद अली और अभिषेक जैन समेत 5 लोगों में जेल भेज दिया गया है।

क्या था मामला
एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में देहरादून पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए आरोपियों से जब्त सामग्री की जांच में रेडियो एक्टिव मटेरियल (RAM) में तरल पदार्थ होने की बात सामने आई थी। इस डिवाइस में केमिकल की जांच भाभा एटोमिक रिसर्च सेंटर ने की। डिवाइस के साथ ही रेडियोग्राफी कैमरा भी मिला था। जिसको लेकर पुलिस ने आरोपी सुमित पाठक, तबरेज आलम, सरवर हुसैन, जैद अली और अभिषेक जैन के खिलाफ पहले से लगी धाराओं में बढ़ोत्तरी की है।

5 लाख रुपए में 11 माह पहले खरीदी थी डिवाइस
बरामद की गई डिवाइस की जांच की गई तो पता चला कि इसका इस्तेमाल मेडिकल फील्ड और बड़ी पाइप लाइन में लीकेज चेक करने में किया जाता है। जिसकी कीमत काफी ज्यादा होती है। हालांकि आरोपियों ने पूछताछ में 5 लाख रुपए में 11 माह पहले यूपी के सहारनपुर निवासी राशिद उर्फ समीर से खरीदने की बात कही है। पुलिस ने गिरफ्तार किए पांचों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।

इन आरोपियों को भेजा जेल
पुलिस ने इस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें मौके से सुमित पाठक निवासी बी-8 विजय नगर आगरा, सरवर हुसैन निवासी थाना रनोला नई दिल्ली, तबरेज आलम निवासी थाना बेहट सहानपुर, जैद अली निवासी थाना जहांगीराबाद भोपाल और अभिषेक जैन भानपुर भोपाल को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा इस मामले में पुलिस ने 2 अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

5379487