Logo
MP News: बेरोजगार शिक्षक संघ के अभ्यर्थियों ने मंगलवार को शिवाजी नगर स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर धरना दिया है। ये सभी वर्ग एक उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा 2023 के वेटिंग अभ्यर्थी हैं, जिसे पुलिस ने हटा दिया है।

MP News: बेरोजगार शिक्षक संघ के अभ्यर्थियों ने मंगलवार को शिवाजी नगर स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर धरना दिया है। ये सभी वर्ग एक उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा 2023 के वेटिंग अभ्यर्थी हैं, जिसे पुलिस ने हटा दिया है। करीब 100 से अधिक अभ्यर्थियों को पुलिस ने बस में भरकर कटारा हिल्स थाने भेज दिया है।

भोपाल के शिवाजी नगर स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर अभ्यर्थियों ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान संघ के सदस्य भाजपा कार्यालय की ओर जाने वाले रास्ते पर बैठकर रामायण पाठ करने लगे। उनका कहना था कि वर्ग एक चयन परीक्षा 2023 की परीक्षा में दो-दो एग्जाम लिए गए। लेकिन भर्ती बहुत ही कम पदों के लिए निकाली गई। दो-दो एग्जाम पास करने के बाद भी अच्छे नंबर लाने के बाद भी शिक्षकों को वेटिंग में डाल दिया। उनकी नियुक्ति नहीं की जा रही है। 

कई बार कर चुके हैं आंदोलन
शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष देवेश पालीवाल का कहना है कि अपने अधिकारों के लिए सरकार तक अपनी आवाज पहुंचने के लिए एक जुट होकर सुबह से यहां रामायण का पाठ कर रहे थे। सरकार हमारी बातों को हमेशा अनसुना कर देती है। इससे पहले भी कई बार हम आंदोलने के माध्यम से अपनी बातों को रख चुके हैं लेकिन सरकार ने इस पर कोई अमल नहीं किया।

वेटिंग अभ्यर्थियों ने की नियुक्ति की मांग
एसीपी अक्षय चौधरी ने बताया कि शिवा जी नगर स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर कुछ लोग रास्ता रोककर बैठे थे, जिसके कारण रास्ते में अवरोध उत्पन्न हो रहा था। हमने उनको काफी समझाईश दी, लेकिन वह मानने के लिए तैयार नहीं थे, जब वह नहीं माने तो हमने उन्हें यहां से हटाया। इसके बाद रामायण का पाठ कर रहे अभ्यार्थियों ने मांग की है, कि वर्ग -1 उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा-2023 के वेटिंग अभ्यर्थी को तत्काल नियुक्ति दी जाए। बता दें पहले भी बेरोजगार शिक्षक संघ तीन-चार आंदोलन कर चुका है। 

5379487