Logo
MP Politics News: मध्य प्रदेश के सामाजिक न्याय मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा ने हैरान करने वाला बयान दिया है। भोपाल में 'नशा मुक्ति अभियान' के मंच से मंत्री ने महिलाओं को उनके पतियों की शराब छुड़ाने के लिए चौंकाने वाली सलाह दी है। जानें मंत्री ने क्या कहा।

MP Politics News: एमपी की 'मोहन सरकार' के सामाजिक न्याय मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा ने हैरान करने वाला बयान दिया है। भोपाल में 'नशा मुक्ति अभियान' के मंच से मंत्री ने महिलाओं को उनके पतियों की शराब छुड़ाने के लिए चौंकाने वाली सलाह दी है। मंत्री ने महिलाओं से कहा कि यदि आप चाहती हैं कि आपके पति शराब पीना छोड़ दें तो उनसे कहिए कि घर लाकर ही शराब पीएं। बच्चों के सामने ऐसा करेंगे तो उन्हें शर्म आएगी और वह खुद-ब-खुद शराब पीना धीरे-धीरे छोड़ देंगे।

गलत काम को रोकने में संस्कार आड़े नहीं आना चाहिए 
मंत्री नारायण ने महिलाओं से कहा कि शराब पीने वालों को महिलाएं बेलन दिखाएं। शराब पीकर घर आने वालों को खाना मत दें। महिलाएं कम्यूनिटी बनाएं, बेलन गैंग बनाएं। इतना ही नहीं मंत्री ने आगे कहा कि सामाजिक संस्कारों के कारण लोग ऐसा नहीं कर पाते हैं, लेकिन गलत काम को रोकने में संस्कार आड़े नहीं आना चाहिए।

जहां शराब बंद, वहां भी हो रही ब्रिकी
मंत्री नारायण सिंह यहीं नहीं रुके। मंत्री ने आगे कहा कि जिन प्रदेशों में शराब बंद है। वहां भी शराब की ब्रिक्री हो रही है। मैंने पूर्व सरकार को शराबबंदी का सुझाव दिया था। बिहार और गुजरात में शराब बंद है, लेकिन वहां भी चोरी-छिपे शराब आ जाती है। शराबबंदी सरकार स्तर पर विचाराधीन है। केंद्र और राज्य सरकार अपने स्तर पर इस पर निर्णय ले सकती है। शराबबंदी का एकमात्र उपाय है जन-जागरूकता।

कांग्रेस ने साधा निशाना 
मंत्री के बयान पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। मध्य प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता संगीता शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश में शराब घरेलू हिंसा का बड़ा कारण है। घर पर लाकर शराब पीने से यह मामले और बढ़ेंगे। पत्नी अगर बेलन उठाएगी तो घरेलू हिंसा के मामले कम नहीं होंगे, बल्कि बढ़ेंगे। मंत्री को अपने बयान के लिए महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए। ऐसी सलाह देने की बजाय सरकार को शराब प्रतिबंधित कर देनी चाहिए।

5379487