Logo
मध्यप्रदेश के भोपाल में रिश्वतखोरी का मामला सामने आया है। सीबीआई ने रेलवे के चीफ लॉ असिस्टेंट आधार सिंह को 15 हजार की घूस लेते रंगे हाथ दबोच लिया। अब सीबीआई घूसखोर अफसर की संपत्ति के बारे में जानकारी जुटा रही है।

भोपाल। रेलवे के चीफ लॉ असिस्टेंट को 15 हजार की रिश्वत लेते सीबीआई की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा है। रेलवे अधिकारी ने अपने विभाग के भोपाल में पदस्थ कर्मचारी से दो चार्जशीट कैट में डाइल्यूट कराने के बदल 20 हजार घूस मांगी थी। 15 हजार में सौदा तय हुआ था। सीबीआई ने घूस की रकम लेते रंगे हाथ धर दबोचा। अब CBI मामले की जांच कर रही है। 

आठ जनवरी को की थी शिकायत 
सीबीआई के मुताबिक, सुशील जोशी ने सीबीआई में 8 जनवरी को शिकायत की थी कि डीआरएम दफ्तर भोपाल में पदस्थ चीफ लॉ असिस्टेंट आधार सिंह उससे 20 हजार रुपए की अवैध डिमांड कर रहे हैं। इसके लिए उनके द्वारा अपने यूपीआई नंबर पर पैसे ट्रांसफर करने के लिए कहा जा रहा है और बदले में कैट में चल रहे केस को डाइल्यूट करने के लिए कहा जा रहा है। इसकी तस्दीक कराने के बाद सीबीआई ने मंगलवार देर रात आधार सिंह को रिश्वत लेते हुए पकड़ा था और एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

सीबीआई संपत्ति के बारे में जानकारी जुटा रही है 
जोशी से आधार सिंह ने वर्ष 2022 के दो मामलों में रिश्वत मांगी थी। मामले में जोशी को पूर्व में यहां पदस्थ रहे अजय कुमार दीक्षित सीनियर डीपीओ ने जोशी का पक्ष सुने बगैर एकतरफा चार्जशीट थमाई थी। इसके बाद अब आधार सिंह रिश्वत मांग रहे थे। इसलिए रिश्वत न देने के लिए जोशी ने सीबीआई से शिकायत की। अब सीबीआई आधार सिंह के आय और संपत्ति के बारे में जानकारी जुटा रही है, जिसका ब्यौरा रिश्वत लेते पकड़े गए मामले की चार्जशीट में दिया जाएगा। 

5379487