Logo
मध्यप्रदेश के लिए अच्छी खबर है। एमपी से यूपी जाने वाले लोगों का सफर सुगम होने वाला है। रविवार को केंद्र सरकार ने एमपी के दो नेशनल हाईवे को अपग्रेड करने के लिए 1278 करोड़ रुपए मंजूर कर दिए हैं। जल्द ही परियाेजना पर काम शुरू होगा।

भोपाल। मध्यप्रदेश को केंद्र सरकार ने बड़ी सौगात दी है। केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने सूबे के 1278 करोड़ रुपए के राष्ट्रीय राजमार्ग को अपग्रेड करने की मंजूरी दे दी है। अब प्रदेश के दो राष्ट्रीय राजमार्ग शहडोल-सागरटोला और पिछोर-दिनारा खंड पेव्ड शोल्डर के साथ दो लेन में अपग्रेड होंगे। इस परियोजना से मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के बीच संपर्क में सुधार होगा। आने-जाने वाले लोगों के सफर को रफ्तार भी मिलेगी।मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इसके लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है।

कोयला और कृषि उत्पादों का परिवहन सुगम हो सकेगा
जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजमार्ग-543 के शहडोल-सागरटोला खंड को पेव्ड शोल्डर के साथ दो लेन में अपग्रेड करने के लिए 852 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली है। इससे डिंडौरी और मंडला के पिछड़े इलाकों का शहडोल से संपर्क बेहतर होने के साथ कोयला और कृषि उत्पादों का परिवहन सुगम हो सकेगा। इसी तरह राष्ट्रीय राजमार्ग-346 के पिछोर-दिनारा खंड को पेव्ड शोल्डर के साथ दो लेन में अपग्रेड करने के लिए 425.97 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली है।

5379487