Logo
Chhindwara Crime News: छिंदवाड़ा में हुई वारदात मंगलवार-बुधवार (28-29 मई) की रात 3 बजे की है। आरोपी ने कुल्हाड़ी से परिवार के सदस्यों को काट दिया। उस वक्त सभी गहरी नींद में थे।

Chhindwara Crime News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। माहुलझिर थाना क्षेत्र के बोदल कछार गांव में सामूहिक हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। हत्याकांड किसी और ने नहीं, बल्कि परिवार के ही मुखिया ने अंजाम दिया है। यहां रहने वाले दिनेश उर्प भूरा ने घर में सो रहे परिवार के 8 लोगों की हत्या कर दी। इसके बाद वह गांव से बाहर अपने ताऊ के घर पहुंचा, जहां उसने 10 साल के बच्चे पर भी जानलेवा हमला किया, लेकिन उसने भागकर अपनी जान बचा ली।

बच्चे ने पड़ोसियों को सूचना दी। इस बीच आरोपी घर से 150 मीटर दूर जाकर एक पेड़ से फांसी के फंदे पर झूल गया। पड़ोसियों के बुलावे पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मृतकों में पत्नी, मां, भाई, भाभी, भतीजी-भतीजे शामिल हैं।

पूरे घर में शव बिखरे पड़े मिले
तामिया तहसील में माहुलझिर थाना क्षेत्र का बोदल कछार गांव आदिवासी बहुल है। एसपी मनीष खत्री दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि वारदात मंगलवार-बुधवार (28-29 मई) की रात 3 बजे की है। आरोपी दिनेश ने कुल्हाड़ी से 23 साल की पत्नी, 55 वर्षीय मां, 35 साल के भाई, 30 साल की भाभी, 16 साल की बहन, 5 वर्षीय भतीजा और 4 व डेढ़ साल की दो भतीजियों को मार डाला। जिस वक्त आरोपी ने हमला किया, सभी सो रहे थे। पूरे घर में शव बिखरे पड़े थे। हत्या करने के बाद आरोपी ने भी फांसी लगाकर जान दे दी। 

21 मई को हुई थी शादी
एसपी ने बताया कि 21 मई को आरोपी की शादी हुई थी। हत्या करने के कारणों का खुलासा अभी तक नहीं हो सका है। आसपास के लोगों से पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी मानसिक रूप से डिस्टर्ब था। पूर्व में उसका इलाज होशंगाबाद में चल रहा था। आरोपी का पत्नी से विवाद था। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पुलिस ने गांव को सील कर दिया है।

chhindwara Crime News
मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

ताऊ के घर पहुंचकर बच्चे पर किया हमला
एसपी ने बताया कि आरोपी दिनेश का घर गांव के बाहर है। गांव में आबादी कम है। उसने रात करीब ढाई बजे परिवार के सभी को कुल्हाड़ी से मारने के बाद अपने ताऊ के घर पहुंचा था। ताऊ का घर उसके घर से 50 मीटर की दूरी पर स्थित है। चारों तरफ खेत हैं। यहां उसने 10 साल के बच्चे पर हमला किया। कुल्हाड़ी उसके जबड़े पर लगी। वह चीखते हुए नींद से उठ गया। इतने में उसकी दादी की भी नींद खुल गई। उन्होंने शोर मचाया तो आरोपी दिनेश मौके से भाग निकला। 

नाले के किनारे पेड़ पर लटका मिला शव
रात करीब 3 बजे पुलिस को सूचना मिली तो टीम मौके पर पहुंची। सर्च के दौरान आरोपी दिनेश का शव उसके घर से 150 मीटर दूर नाले के किनारे पेड़ से लटका मिला। घायल बच्चे को छिंदवाड़ा इलाज के लिए ले जाया गया। पुलिस और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौके पर सबूतों को जुटा रही है। हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को बरामद कर लिया गया है। एक साथ 8 लोगों की मौत से पूरे गांव में सनसनी फैल गई है। गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। 

पूर्व सीएम कमलनाथ ने जांच की मांग की
पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस हत्या-आत्महत्या मामले पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने X पोस्ट में लिखा कि छिंदवाड़ा में एक आदिवासी परिवार के 8 सदस्यों की हत्या कर आरोपी द्वारा खुद भी फांसी लगाने की घटना का समाचार बेहद दुखद है। मैं इस हृदयविदारक घटना से दुखी हूं, आहत हूं, स्तब्ध हूं। गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं। मध्यप्रदेश सरकार से पूरी घटना की उच्चस्तरीय जांच कराकर सच्चाई सामने लाने और इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग करता हूं।

5379487