Logo
MP के जावरा में किसानों को गाली देने वाले SDM अनिल भाना को सीएम मोहन यादव ने हटा दिया है। सीएम मोहन ने कार्रवाई करते हुए X पर Tweet कर जानकारी दी है। सीएम ने लिखा है कि नागरिकों से इस तरह का अशोभनीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

भोपाल। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को बड़ा एक्शन लिया। सीएम ने किसानों के साथ गाली-गलौज करने वाले जावरा SDM अनिल भाना को हटा दिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव के X पर Tweet कर जानकारी दी है। सीएम ने लिखा है कि रतलाम जिले के जावरा SDM द्वारा ग्रामीणों से अभद्रता का कृत्य, दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। मेरे निर्देश पर SDM को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया है। सुशासन हमारा मूल मंत्र हैं। मध्यप्रदेश में नागरिकों से इस तरह का अशोभनीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मामला: गालियां देते हुए SDM ने किसानों से कहा था, मुझे जानते नहीं हो, तमीज से रहना 
बता दें कि जावरा के बड़ायला चौरासी में रेलवे लाइन के दोहरीकरण का काम चल रहा है। किसानों ने ज्यादा मुआवजा और अंडरपास की मांग को लेकर विरोध किया और काम रुकवा दिया। रेलवे अफसरों के साथ SDM अनिल भाना सोमवार को  किसानों के समझाने पहुंचे थे। किसानों ने बात सुनने से इनकार किया तो एसडीएम अनिल भाना विवाद करने लगे। इतना ही नहीं SDM ने किसानों को गालियां दीं।

किसानों ने SDM से कहा कि साहब गलत शब्द मत कहिए। प्यार-मोहब्बत से बात करिए, किसानों की यह बात सुनकर एसडीएम को और गुस्सा आ गया। एसडीएम ने कहा था कि 'मैं 25 गालियां दूंगा। मेरे से तमीज से रहना। मुझे जानते नहीं हो। गालीबाज SDM का यह वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बुधवार को सीएम मोहन यादव ने कार्रवाई की।  

SDM ने दी थी सफाई, कलेक्टर ने एडीएम को जांच का जिम्मा सौंपा था
मामले में रतलाम कलेक्टर भास्कर लक्षकार ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि SDM से एक दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। एडीएम स्तर के अधिकारी को पूरे प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिए हैं। जांच होने के बाद ही पता चलेगा कि कहां गलती हुई है। जबकि SDM अनिल भाना ने सफाई दी थी। SDM का कहना था कि उन्होंने किसी प्रकार की कोई गाली-गलौज नहीं दी है।  

27 किसानों की जमीन अधिग्रहित है
बता दें कि बड़ायला चौरासी में रतलाम -नीमच रेल लाइन का दोहरीकरण हो रहा है। इसके लिए जावरा से गुड्स यार्ड को 9 किमी दूर बड़ायला चौरासी में शिफ्ट किया जा रहा है। रेलवे ने गुड्स यार्ड और वहां तक बनाए जाने वाले एप्रोच रोड, दोहरीकरण के लिए बड़ायला चौरासी के 27 किसानों की जमीन अधिग्रहित की है। किसानों ने गांव में काम रुकवा दिया है।

5379487