Logo
मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को शहडोल पहुंचे। सीएम ने शहडोल में नया महाविद्यालय खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि कॉलेज आने वाली पीढ़ी के विकास का नया दरवाजा खोलता है। जिसके बलबूते पर नया भविष्य गढ़ने के लिए नई संभावनाएं निकलती हैं।

भोपाल। मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को शहडोल पहुंचे। सीएम ने सबसे पहले शंभूनाथ विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शुभारंभ किया। इसके बाद सीएम ने जन आभार यात्रा निकाली। आंबेडकर चौक से पॉलिटेक्निक मैदान तक सीएम ने रोड शो किया। इसके बाद मोहन ने जनसभा को संबोधित की। सीएम ने कहा कि अयोध्या जाने वाले भक्तों का प्रदेश सरकार अभिनंदन करेगी। जो भी भक्त प्रदेश की धरती से गुजरेगा उनका स्वागत करेंगे। सीएम ने यहां हितग्राहियों को योजनाओं के प्रमाण पत्र बांटे।

शहडोल में सीएम मोहन ने क्या-क्या किया और क्या बोले, जानें... 

  • सीएम मोहन यादव ने 'आहार अनुदान योजना' के तहत सिंगल क्लिक से 1.94 लाख जनजातीय बहनों को पोषण आहार के लिए  ₹29.11 करोड़ की राशि अंतरित की है। इससे पहले सीएम ने ने कन्या पूजन कर पोषण आहार कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
  • सीएम ने कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि शहडोल के अंदर एक नया महाविद्यालय खोला जाएगा। कॉलेज आने वाली पीढ़ी के विकास का नया दरवाजा खोलता है। जिसके बलबूते पर नया भविष्य गढ़ने के लिए नई संभावनाएं निकलती हैं।
  • CM ने कहा कि मैं कलचुरी कालीन विराटेश्वर भोलेनाथ और कंकाली माता को दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं। शहडोल का पूरा क्षेत्र महाभारत कालीन विराट नगरी का क्षेत्र है, यहां पांडवों ने भी अपना समय गुजारा था। 
  • सीएम ने कहा, अब सबसे अधिक तेज गति से विकास करने वाला कोई संभाग होगा, तो वह 'शहडोल संभाग' होगा। शहडोल में सुपर फूड 'सहजन', जिसे 'मुनगा' भी बोला जाता है। इसकी उपज सबसे ज्यादा होती है। यहां का शहजन अन्य राज्यों में भी भेजा जाता है। यहां अपार संभावनाएं हैं।
  • शहडोल के भाई-बहनों आपसे मिले इस अटूट प्रेम से अभिभूत और आनंदित हूं। मैं विश्‍वास दिलाता हूं कि हर कदम पर आपके साथ खड़ा रहूंगा। आपकी इस आत्मीयता और स्नेह के लिए हृदय से आभार!

CM Mohan Yadav

5379487