Logo
CM Mohan Yadav Rewa Visit: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रीवा में अफसरों से दो टूक में कहा कि आप जनता को परेशान करने के लिए अधिकारी नहीं हैं। अगर आप इस रास्ते पर जाओगे तो हमारी सरकार बर्दाश्त करने वाली नहीं है।

CM Mohan Yadav Rewa Visit: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मंगलवार को रीवा पहुंचे। कोठी कंपाउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कांग्रेस पर हमला बोला। मुख्यमंत्री मोहन ने कहा कि कांग्रेस ने केवल आपसे वोट लिया, सरकार बनाई है फिर मौज मस्ती की है। यही कारण है कि 70 वर्षों तक देश का विकास नहीं हो पाया। 10 साल के अंदर अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बदलते दौर के भारत को आपने देखा है। इस बदलते दौर के भारत के बीच बदलते दौर के मध्य प्रदेश को आप महसूस कर रहे हैं। सीएम ने अफसरों से दो टूक में कहा कि आप जनता को परेशान करने के लिए अधिकारी नहीं हैं। अगर आप इस रास्ते पर जाओगे तो हमारी सरकार बर्दाश्त करने वाली नहीं है।

पहले रीवा आने में हालत खराब हो जाती थी 
जब आज से 30 साल पहले में रीवा आया करता था तो मुझे ऐसा लगता था कि जैसे मैं मध्य प्रदेश के रीवा संभाग में नहीं बल्कि श्रीलंका जा रहा हूं। बस या ट्रेन से रीवा आता था तो हालत खराब हो जाती थी। सीएम ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने इस क्षेत्र की उपेक्षा की है। रीवा के लोग अपनी मीठी जबान के लिए जाने जाते हैं और अपने काम के लिए पहचाने जाते हैं। बता दें कि मंच पर कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली।

कलेक्टर के भी बाप बनते दिखाई देते थे पटवारी 
सीएम मोहन ने कहा कि रजिस्ट्री करने के बाद नामांतरण के लिए पटवारी लोगों को परेशान करता था। काम पड़ने पर पटवारी कलेक्टर के भी बाप बनते दिखाई देते थे। इसलिए हमारी सरकार ने तय किया कि रजिस्ट्री के 15 दिन के अंदर नामांतरण स्वयं हो जाएगा। सीएम ने अधिकारियों को मंच से ही आगाह करते हुए कहा है कि आप जनहित योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए बनाए गए हैं। आपका काम है योजनाओं का लोगों को लाभ दिलाना आप लोगों के बीच में लोकप्रिय रहें और लोगों का काम करें। आप योजनाओं और हितग्राहियों के बीच अड़ंगा पैदा न करें। अगर आप इस रास्ते पर जाओगे तो हमारी सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी।

देश को 56 इंच के सीने वाला प्रधानमंत्री मिला है 
सीएम ने आगे कहा कि अभिनंदन जब पाकिस्तान में फंस गए थे। तब प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान से कहा कि अगर हमारे सैनिक का बाल भी बांका हुआ तो पाकिस्तान कल का सूरज नहीं देखेगा। हम हालत खराब कर देंगे। देश को 56 इंच के सीने वाला प्रधानमंत्री मिला है। डिप्टी सीएम ने कहा कि पहले अमीर लोग ही एयर एम्बुलेंस का उपयोग कर पाते थे। लेकिन अब हमारी सरकार में गरीबों को भी एयर एम्बुलेंस की सुविधा मिल रही है। लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को लगातार बेहतर बनाया जा रहा है।   

5379487