Logo
पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सब चाहते हैं कि 22 जनवरी को अयोध्या जाएं उन पलों के साक्षी बनें, पर पीएम साहब ने अपील की है कि हम अयोध्या न जाएं। इसलिए मैं ओरछा में भगवान राम की पूजा अर्चना करूंगा। वहीं से उस पल का साक्षी बनूंगा।

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 22 जनवरी देश के लिए भावुक दिन होगा। सब चाहते हैं कि हम अयोध्या जाएं उन पलों के साक्षी बनें, पर पीएम साहब ने अपील की है कि हम अयोध्या न जाएं, भारी भीड़ होगी ऐसे में व्यवस्था बनी रही इसलिए बाद में दर्शन करने जाएं। मैं 22 जनवरी को ओरझा में भगवान राम की पूजा अर्चना करूंगा, वहीं से उस पल का साक्षी बनूंगा, शाम को दीपोत्सव का कार्यक्रम होगा। हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारी आंखों के सामने रामलला मंदिर में विराजने वाले हैं। रामराज्य का प्रारंभ भी हो गया है। इस दिन हम विश्वगुरु बनने की कामना भी करेंगे। 

शिवराज से मिलने उनके घर पहुंचे सीएम मोहन 
बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। सीएम मोहन शिवराज के नए घर भोपाल के बी-8 74 बंगले पहुंचे। मोहन यादव ने दोपहर 12.29 बजे एक्स पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह के साथ फोटो पोस्ट किए। सीएम ने एक्स पर लिखा है, आज पूर्व मुख्यमंत्री से उनके निवास पर सौजन्य भेंट की। फोटो में सीएम और पूर्व सीएम मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं।  

 'आठ दिन हम जौनपुर जेल में रहे'
पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि वह वातावरण था जब हम लोग रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे के नारों का उद्घोष करते थे और अयोध्या जाने के लिए भी निकले थे। सतना से हनुमना गए और उत्तर प्रदेश की सीमा पर हमने प्रवेश किया। देखिए कैसा विकट समय था, अपने देश के एक राज्य की सीमाओं पर प्रवेश रोकने के लिए मुलायम सरकार ने ऐसी व्यवस्था की थी जैसे दूसरे देश में जा रहे हों। फिर भी हमने कोशिश की पकड़ लिए गए। जौनपुर जेल में भेज दिए गए , 8 दिन हम जेल में रहे। वहां हम लोगों को उत्साहित करते थे। छूटने के बाद हम अयोध्या गए थे और संकल्प लिया था कि मंदिर वहीं बनाएंगे, और भी बहुत सी यादें हैं जिन पर विस्तार से चर्चा करेंगे। 

बेटी के सम्मान और सुरक्षा की हम सबकी जिम्मेदारी है 
शिवराज ने कहा कि बेटी शबनम अपने 2 साथियों के साथ अयोध्या जा रही है, वह सचमुच में प्रेरणा बनी है। यह सर्वधर्म समभाव का जो भाव है। एक मुस्लिम परिवार में जन्म लेकर भी वह भगवान राम के दर्शन करने वह अयोध्या जा रही है। बेटी के सम्मान और सुरक्षा की हम सबकी जिम्मेदारी है। 

5379487