Logo
MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव का रविवार को नया अंदाज देखने को मिला। उज्जैन में श्रीराम राहगीरी आनंदोत्सव में सीएम मोहन ने करतब दिखाकर लोगों का मन मोह लिया। सीएम ने सड़क पर डमरू बजाया, लोहे की छड़ घुमाई, पंजा लड़ाया और घुड़सवारी भी की।

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को उज्जैन पहुंचे। सीएम ने राम-जानकी की आरती उतारकर राहगीरी कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद सीएम ने 'रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी... भजन गाया। सीएम ने फिर सड़क पर लोहे की छड़ घुमाई, पंजा लड़ाया और घुड़सवारी भी की।

'आप भी इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनें'
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सबका सौभाग्य है कि 500 वर्ष के संघर्ष के बाद कल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। कल पुण्य अवसर पर पूरे देश में दिवाली मनेगी। आप भी अपने-अपने घरों में दीप जलाएं, मिठाइयां बांटे और इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनें। इस बार राहगीरी भगवान श्रीराम के चरणों में समर्पित की गई। इसीलिए इसे 'श्रीराम राहगीरी आनंदोत्सव' नाम दिया गया। बता दें कि राहगीरी अंकपात से शुरू होकर सांदीपनि आश्रम पर समाप्त हुई। 

ग्वालियर की तर्ज पर उज्जैन में भी लगेगा मेला 
सीएम ने कहा कि  ग्वालियर के व्यापार मेले की तर्ज पर अब उज्जैन में भी व्यापार मेले (ट्रेड फेयर) का आयोजन होगा। इसमें वाहनों की बिक्री के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स के स्टॉल लगेंगे। वाहनों की खरीदी पर रोड टैक्स में 50% छूट दी जाएगी।  मेला MSME(उद्योग विभाग) द्वारा लगाया जाएगा जो कालिदास अकादमी के पीछे पीजीवीटी ग्राउंड के आठ हेक्टेयर में लगेगा।

श्रीराम राहगीरी आनंदोत्सव की तस्वीरें देखें...

Chief Minister Mohan YadavCM Mohan YadavCM Mohan YadavCM Mohan Yadav
5379487