Logo
जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं को जमीनी धरातल पर बेहतर तरीके से क्रियान्वयन करने का हम प्रयास कर रहे हैं। जनता के बीच पहुंचकर उनकी कठिनाई को समझ रहे हैं ताकि भविष्य में कोई समस्या न हो।

छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री मोहन यादव मंगलवार को जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होने पांढुर्ना के पाठई पहुंचे। यहां पत्रकारों से बातचीत में सीएम मोहन ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के लाउडस्पीकर को लेकर दिए गए बयान के जवाब में कहा कि कौन क्या कहता है, मुझे फर्क नहीं पड़ता। सुप्रीम कोर्ट का जो निर्णय है उसका समय सीमा के अंदर पालन करना जरूरी है। लाउडस्पीकर के नियमों का सभी को पालन करना होगा। यदि सुप्रीम कोर्ट ने कोई कानून बनाया है तो हमें उसका पालन करना चाहिए।

'किसी को छोड़ने वाला नहीं हूं'
सीएम ने कहा कि आपने खेती की जमीन या मकान की रजिस्ट्री कराई है तो पटवारी के आगे पीछे घूमने की जरूरत नहीं है। जैसे ही आपने दस्तावेज का पंजीयन कराया, पटवारी खुद आकर नामांतरण करेगा। कलेक्टर की तरफ देखते हुए सीएम ने कहा कि अगर पटवारी ने कोई लापरवाही की तो आप पर भी कार्रवाई करूंगा और जो संबंधित अधिकारी है उस पर भी कार्रवाई करूंगा। किसी को छोड़ने वाला नहीं हूं।

जनता की कठिनाई को समझने का प्रयास कर रहे हैं 
सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं को जमीनी धरातल पर बेहतर तरीके से क्रियान्वयन करने का हम प्रयास कर रहे हैं। पांढुर्णा हमारा सबसे छोटा जिला बना है। नए सिरे से यहां जमावट करना है। जनता के बीच में जाकर उनकी कठिनाई को समझने का हम प्रयास कर रहे हैं ताकि भविष्य में कोई समस्या न हो।

आप से ही बात करने के लिए जनसंवाद की शुरुआत की है
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम आपसे ही बात करने भोपाल से आए हैं। ये आखिरी बार नहीं है। ये शुरुआत है। लगातार आपके बीच आते रहेंगे। हर चीज का समाधान आपसे से ही बात करके निकालेंगे। आप बताइए ये अच्छा है या नहीं। अच्छा है तो ताली बजाइए। आपसे बात करने के सिलसिले को चालू करने के लिए ही हमने जनसंवाद की शुरुआत की है। 

कोई कितना भी बड़ा अधिकारी हो मुस्तैदी से काम करना पड़ेगा 
सीएम ने यह भी कहा कि चाहे कोई कितना भी बड़ी अधिकारी हो उसे मुस्तैदी से काम करना पड़ेगा। लापरवाही न करें। सरकार के जो भी निर्देश हैं। प्रत्येक निर्देश का सख्ती के साथ पालन कराना हम सबका दायित्व बनता है। जनता को भी इसमें सहयोग करना है। 

हम कोई भी योजना को नहीं रोकेंगे 
सीएम ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा चलाई जा रही सभी योजना का बेहतर क्रियान्वयन होगा। हम किसी भी तरह की कोई योजना को नहीं रोकेंगे।

5379487