Logo
MP News: मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी ने इसकी शुरुआत बैतूल जिले से कर दी है। कंपनी अब यही तरीका अन्य जिलों में उपभोक्ताओं को लेकर कर सकती है। बकायेदारों का नाम चौराहे पर लगने से कई उपभोक्ता जल्द ही लंबे समय से रोकी राशि की अदायगी कर सकेंगे।

MP News: मध्य प्रदेश में बिजली का बिल लंबे समय से जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के नाम अब उनके घर के नजदीक चौराहे पर चस्पा हुए देखे जा सकेंगे। जी हां, बिजली कंपनी ने अब ऐसे उपभोक्ताओं को लेकर यह तरीका निकाल लिया है। कंपनी को अनुमान है कि ऐसा तरीका आजमाने से उपभोक्ता अपने बिलों का भुगतान करेंगे।

शुरुआत बैतूल जिले
जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी ने इसकी शुरुआत बैतूल जिले से कर दी है। कंपनी अब यही तरीका अन्य जिलों में उपभोक्ताओं को लेकर कर सकती है। बकायेदारों का नाम चौराहे पर लगने से कई उपभोक्ता जल्द ही लंबे समय से रोकी राशि की अदायगी कर सकेंगे।

कनेक्शन काटे जाने के बावजूद भी भुगतान नहीं
विभागीय अधिकारियों द्वारा इस मामले में बताया गया कि कई बिजली उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्होंने लंबे समय से अपने बिजली के बिल जमा नहीं किए हैं। इसके अलावा कई उपभोक्ताओं के भारी बिल के चलते कंपनी के कर्मचारियों द्वारा कनेक्शन काटे जाने के बावजूद भी भुगतान अब तक नहीं किया गया है।

सामाजिक बदनामी न हो
ऐसे उपभोक्ताओं के नाम अब उनके आवास के नजदीक चौराहे पर कंपनी  के कर्मचारी चस्पा करेंगे। नाम चस्पा को लेकर यह माना जा रहा है कि ऐसे उपभोक्ता यह विचार सकेंगे कि उनकी सामाजिक बदनामी न हो और वह बकाया राशि को जमा कर सकें। बिजली कंपनी अपने इस कदम को सकारात्मक कदम बता रही है। बता दें कि बिजली बिल को लेकर कंपनी द्वारा समय समय पर कनेक्शन के संबंधित मोबाइल नंबर पर बकाया राशि जमा करने को लेकर उपभोक्ताओं से आग्रह किया जाता है। इसके बावजूद भी कई ऐसे उपभोक्ता बिल नहीं जमा करते हैं।

5379487