Logo
Bhopal News: भोपाल में बारिश के चलते करीब 50 फीसदी सड़कों की ऊपरी सतह उखड़ गई है। जिससे इन सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, यह गड्ढे आवागमन करने वालों के लिए जानलेवा साबित हो सकते हैं। शहर के कोलार क्षेत्र में सिक्स लेन का काम लगभग पूरा हो गया है। सिक्स लेन से जुड़ी दानिश कुंज सड़क मार्ग का काम पिछले कई दिनों से अधूरा होने के कारण यहां की सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं।

Bhopal News: मध्य प्रदेश में बरसात का मौसम शुरू हो चुका है। इस मौसम में जहां लोगों को ठंडक का अहसास हो रहा है, तो वहीं लोगों को इस दौरान परेशान का सामना भी करना पड़ रहा है। राजधानी भोपाल में बारिश के चलते करीब 50 फीसदी सड़कों की ऊपरी सतह उखड़ गई है। जिससे इन सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, यह गड्ढे आवागमन करने वालों के लिए जानलेवा साबित हो सकते हैं।
 
सिक्स लेन का काम लगभग पूरा
शहर के कोलार क्षेत्र में सिक्स लेन का काम लगभग पूरा हो गया है। इसके बावजूद भी यहां यातायात अस्त व्यस्त है। कोलार में सिक्स लेन से जुड़ी दानिश कुंज सड़क मार्ग का काम पिछले कई दिनों से अधूरा होने के कारण यहां की सड़क पर बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिसमें बारिश का पानी भी जमा है, ऐसे में वाहन चालकों इन पानी भरे गढ्ढों से होकर गुजरना पड़ रहा है।

सीवर लाइन के कवर भी सड़क के लेवल से नीचे
इस मार्ग से गुजरने वाले दो पहिया वाहन चालकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही सिक्स लेन कहीं कहीं सीवर लाइन के कवर भी सड़क के लेवल से नीचे होने के कारण वाहन चालक असंतुलित हो रहे हैं। जिससे कि दुर्घटनाएं हो सकती हैं। सिक्स लेन की दोनों तरफ की सड़कों का काम लगभग पूरा हो गया है, लेकिन बीच के डिवाइडर को लेकर होने वाला अभी शुरू नहीं किया गया है।

कोलार सिक्स लेन पर कीचड़-पानी
कोलार सिक्स लेन की सड़क कोलार गेस्ट हाउस से गोल जोड़ तक बन रही सड़क आम लोगों के लिए बारिश में परेशानी का सबब बनी हुई है। यहां थोड़ी बारिश होने ही कीचड़ और पानी की वजह से दो पहिया वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। पैदल चलने वाले लोगों के लिए तो यहां से निकलना भी मुश्किल हो रहा है।

खानापूर्ति के लिए मिट्टी भर दी
शहर की अधिकांश सड़कों की हालत खराब है, इस स्थिति को देखते हुए पीडब्ल्यूडी, नगर निगम ने खानापूर्ति के लिए इनमें मिट्टी भर दी। बारिश में मिट्टी के बह जाने से सड़कों पर फिर गड्ढे दिखाई देने लगे हैं, जो अब जानलेवा साबित हो रहे हैं। इन सड़कों पर दो पहिया गाड़ी चलाना मुश्किल है। सबसे बुरी स्थिति करोंद जोड़ने वाली सड़क की है। यहीं पर बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं।

कॉलोनियों की एप्रोच रोड भी उखड़ी
अयोध्या बाईपास रोड पर भी बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इसी तरह यूनियन कार्बाइड से बेस्ट प्राइज को जोड़ने वाला मार्ग भी खस्ता हाल हो गया है। वहीं इससे लगी कॉलोनियों की एप्रोच रोड भी उखड़ गई हैं। बारिश के दौरान यह सड़कें परेशानी का सबब बनती हैं। भारत टॉकीज चौराहे से अल्पना टॉकीज तक का रोड भी जवाब देने लगा है। यहां पर भी नए गड्ढे हो गए हैं।

5379487