Logo
मध्यप्रदेश के रतलाम में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने कहा कि BJP-RSS राम मंदिर का पैसा खा गई। बीजेपी ऐसे प्रचार कर रही है जैसे राम सिर्फ बीजेपी के ही हैं। राम सभी के हैं। उनका भव्य मंदिर बनना चाहिए।

भोपाल। राम मंदिर के निर्माण को लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमलावर है। कमलनाथ के बाद अब कांग्रेस के सीनियर लीडर व पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने बड़ा बयान दिया है। रतलाम में कांतिलाल भूरिया ने भाजपा और आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया है। भूरिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राम मंदिर का पैसा खा गए। शुरुआती राम मंदिर आंदोलन में अरबों रुपए इकट्‌ठा हुए। भूरिया ने सरकार से चंदे का हिसाब मांगा।

'भाजपा ऐसे प्रचार कर रही जैसे राम सिर्फ उन्हीं के हैं'
कांतिलाल भूरिया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर देश के सभी लोगों का पैसा लगा है। हर वर्ग के व्यक्ति ने राम मंदिर के लिए पैसा दिया है। बीजेपी ऐसे प्रचार कर रही है कि राम सिर्फ बीजेपी के ही हैं। राम सभी के हैं। उनका भव्य मंदिर बनना चाहिए।

'भूरिया ने कहा जनता हिसाब मांग रही है'
बता दें कि भूरिया रतलाम में बुधवार को ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने के लिए रेलवे कर्मचारी संगठनों के संयुक्त रूप से चल रहे आंदोलन में शामिल हुए। रेलवे कर्मचारियों के साथ भूरिया डीआरएम ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे। यहां भूरिया ने कहा कि  जनता हिसाब मांग रही है। अयोध्या में श्री राम का मंदिर बनाने के लिए सालों से आंदोलन हुआ है। सरकार से हमारी मांग है कि मंदिर बनाने के लिए सालों से जो आंदोलन हुआ और जो अरबों रुपए आए हैं। उसका हिसाब रखे। इस पैसे से मंदिर को भव्य बनाएं।

कमलनाथ ने कहा था कि राम मंदिर पर सभी का अधिकार, भाजपा के पास पट्टा नहीं 
हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में कहा था कि राम मंदिर सभी का है। सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट के बाद इसके बनने की शुरुआत हुई। तब भाजपा सरकार थी, तो उनकी ही जिम्मेदारी इसे बनाने की थी। राम मंदिर का पट्‌टा भाजपा के पास नहीं है, वो पूरे देश का है। राम मंदिर पर सभी का अधिकार है। कमलनाथ ने यह भी कहा था कि 22 जनवरी को तो नहीं लेकिन अयोध्या जाएंगे जरूर।  

5379487