Logo
कांग्रेस मुख्यालय में होगी विधायक दल की बैठक। कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और कांग्रेस की स्क्रूटनी कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेन्द्र सिंह रहेंगे मौजूद।

भोपाल. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस ने गुरुवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। बैठक में हार के कारणों से लेकर आगामी रणनीति और नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मुहर लग सकती है। जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस मुख्यालय के राजीव गांधी सभागार में कांग्रेस विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और कांग्रेस की स्क्रूटनी कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेन्द्र सिंह मौजूद रहेंगे।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी करेंगे चर्चा 
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने कांग्रेस के सभी विधायकों को अनिवार्य रूप से बैठक में उपस्थित होने का आग्रह किया है। बता दें कि राज्य की 230 विधानसभा सीटों में से सिर्फ 66 सीटों पर ही कांग्रेस को जीत मिली है। पार्टी के कई बड़े दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा। अब पार्टी नेता प्रतिपक्ष के चयन से लेकर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों मे जुटने वाली है। इसको लेकर भी रणनीति बनाई जाएगी। 

नेता प्रतिपक्ष: पांच नेताओं की दावेदारी
जानकारों ने बताया कि विधायक दल के नेता के लिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सहित पांच नेताओं की दावेदारी है। इसमें राजेंद्र कुमार सिंह, रामनिवास रावत, बाला बच्चन और उमंग सिंघार शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि विधायकों से रायशुमारी करने के बाद ही पार्टी विधायक दल के नेता का चयन करेगी। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह और राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला विधायकों का मत लेने के बाद इस संबंध में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे। 
 

5379487