Logo
MP News: राजधानी भोपाल में कांग्रेस नेताओं की ओर से बड़ा प्रदर्शन किया जा रहा है। सेबी में हुई अनियमितताओं के आरोपों को इडी के खिलाफ प्रदर्शन करने व्यापम चौराहे पर पहुंचे कांग्रेसियों को रोकन के लिए पुलिस ने वाटर केनन चलया। पुलिस और कांग्रेसी नेता के बीच इस दौरान झड़प की स्थिति भी बनी।

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेसी नेता सेबी में हुई अनियमितताओं के आरोपों को लेकर ईडी को घेर रहे हैं। व्यापम चौरहे पर पुलिस ने कांग्रेसियों को रोकने की कोशिश की, नहीं रुकने पर पुलिस की ओर से वाटर केनन से पानी की बौछार की जा रही है।

पार्टी आलाकमान के निर्देश पर प्रदेश में कांग्रेसी नेता गुरुवार को प्रदर्शन करने के लिए राजधानी भोपाल के अरेरा हिल्स पहुंचे। अरेरा हिल्स में ईड़ी कार्यालय है, जहां बड़ी संख्या में कांग्रेसी पहुंचे हैं।

प्रवर्तन निदेशालय को ज्ञापन
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मध्य प्रदेश प्रभारी भंवर जितेन्द्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार सहित वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता गुरूवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंचकर गुरुवार को ज्ञापन सौंपा। सेबी में अनियमितताओं लेकर पीसीसी भोपाल में कांग्रेस नेताओं की ओर से लगातार बैठके करते हुए प्रदर्शन की तैयारी पहले से ही गई। बुधवार को भी कांग्रेस नेताओं ने ईडी आफिस के सामने प्रदर्शन की रणनीति तैयार की। 

व्यापमं चौराहे से पैदल मार्च
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि राजधानी भोपाल में जिला कांग्रेस द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन के तहत नेताओं के नेतृत्व में कार्यकर्ता व्यापमं चौराहे से पैदल मार्च करते ईडी कार्यालय तक जाएंगे। कांग्रेस सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आ रही है कि भोपाल में गुरुवार को पार्टी के नेता बड़ा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

पटवारी ने एक्स पर लिखा
कांग्रेसी नेता जीतू पटवारी ने एक्स पर एक ट्वीटर कर लिखा कि हम सब इस भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की शुरुआत करें और ED जो की केंद्र समर्थित भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कवच का काम कर रही है उसे भेदने के अभियान में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय खड़गे और लोकसभा के नेता प्रतियक्ष राहुल गांधी का साथ दें। कांग्रेसी नेता जीतू पटवारी की ओर से भ्रष्टाचार के खिलाफ लडाई में शामिल होने की लोगों से अपील की गई है।

5379487