Logo
मेट्रो का रानी कमलापति से एम्स तक के कोरिडोर का काम पूरा करने के लिए हबीबगंज रेलवे क्रासिंग पर स्टील ब्रिज रख दिया गया। अब डीआरएम ऑफिस चौराहे पर स्टील ब्रिज रखने के लिए क्रेन तैनात कर दी गईं हैं।

भोपाल। (आनंद सक्सेना)  मेट्रो का रानी कमलापति से एम्स तक के कोरिडोर का काम पूरा करने के लिए हबीबगंज रेलवे क्रासिंग पर स्टील ब्रिज रख दिया गया। अब डीआरएम ऑफिस चौराहे पर स्टील ब्रिज रखने के लिए क्रेन तैनात कर दी गईं हैं। इन क्रेन के माध्यम से अगले हफ्ते तक दूसरे स्टील ब्रिज को रखा जाएगा। इसके बाद आईएसबीटी से आरआरएल तिराहे तक का ट्रैफिक शुरू करने रास्ते को खोल दिया जाएगा। इस काम में करीब 25 दिन का समय लगेगा।

रानी कमलापति से एम्स तक के काम में आएगी तेजी
सुभाष नगर से रानी कमलापति स्टेशन तक के काम में तेजी लाने के लिए भी कंपनी ने चौबीस घंटे काम करवाया था। इसी तर्ज पर आगे का काम किया जा रहा है, जिससे इस साल के अंत तक सुभाष नगर से एम्स तक मेट्रो ट्रैक बिछाने का काम पूरा हो सके। रानी कमलापति से एम्स तक बायडक्ट का काम पूरा होने के बाद ट्रैक बिछाने के लिए भी टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है। इसलिए अब रानी कमलापति से एम्स तक के काम को अब लगातार चौबीस घंटे किया जा रहा है।

अंडर ग्राउंड टनल के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी की
मेट्रो अधिकारियों के अनुसार सुभाष नगर से पुल बोगदा होते हुए भारत टॉकीज की तरफ मेट्रो की अंडर ग्राउंड टनल बनना है। जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की पूरी तैयारी कर ली है। इस संबंध में आरा मशीन संचालकों के साथ सहमति होने के बाद अन्य अतिक्रमणकारियों को भी नोटिस दे दिए गए हैं। यह काम इस माह पूरा कर लिया जाएगा।

5379487