Logo
मध्यप्रदेश में भोपाल में क्राइम ब्रांच ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। बिहार के दो तस्करों को 12.50 करोड़ की चरस के साथ गिरफ्तार किया है। तस्कर नेपाल से चरस खरीदकर भोपाल में बेचते थे। पुलिस लोकल नेटवर्क तलाश रही है।

भोपाल। क्राइम ब्रांच टीम ने शुक्रवार को भोपाल में 12.50 करोड़ रुपए की चरस पकड़ी है। बिहार के दो तस्कर नेपाल से खरीदकर 36 किलो चरस भोपाल में खपाने की तैयारी में बैठे थे। क्राइम ब्रांच ने अयोध्या नगर बाइपास और निशातपुरा कोच फैक्ट्री के बीच जंगल में दोनों को चरस के साथ पकड़ा। टीम जब मौके पर पहुंची तो 2 युवक किसी का इंतजार करते कर रहे थे। एक तस्कर  ने अपना नाम हरकेश चौधरी (35) और दूसरे ने विजय शंकर यादव (33) बताया है। क्राइम ब्रांच ने इसे मध्यप्रदेश के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया है। इससे पहले नेपाल से लाई गई 23 किलो चरस जब्त की गई थी। जिसकी कीमत 7.60 करोड़ है।

जंगल में छिपकर बैठे थे तस्कर 
पुलिस ने बताया कि क्राइम ब्रांच को पता चला था कि अयोध्या बायपास रोड स्थित कोच फैक्ट्री के जंगल में दो लोग छिपे बैठे हैं। उनके पास बड़े पैमाने में चरस रखी है। आरोपी चरस की डिलीवरी करने के लिए किसी का इंतजार कर रहे थे। पुलिस ने घेरबंदी कर दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान 33 वर्षीय विजयशंकर यादव निवासी ग्राम शीतल बरदाहा थाना उचायकोट जिला गोपालगंज बिहार और 35 वर्षीय हरकेश चौधरी निवासी ग्राम हेम बरदाहा थाना उचायकोट जिला गोपालगंज बिहार के रूप में हुई है। 

नेपाल से सस्ते में खरीदकर लाता था, भोपाल में खपाता था
पुलिस ने दोनों के पिट्‌ठू बैग की तलाशी ली। विजय शंकर यादव के बैग से पुलिस ने 18 किलो 110 ग्राम और हरकेश चौधरी के बैग से 18 किलो 70 ग्राम चरस बरामद की है। दोनों के बैग से मिली चरस का वजन 36.18 किलो है। दोनों युवक नेपाल के चरस तस्करों से सस्ते में चरस खरीदते थे। उसे महंगे दाम पर भोपाल में बेचते थे। इनके अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह से संपर्क के सबूत क्राइम ब्रांच पुलिस को मिले हैं। पुलिस आरोपियों से उनके लोकल नेटवर्क को लेकर पूछताछ कर रही है। 

5379487