Logo
MP News: गुना से एक अजीबोगरीज मामला सामने आया है। यहां किसानों ने चोरी के एक आरोपी को अनोखे अंदाज में सजा दी। किसानों ने चोर के सिर पर एक कागज चिपका दिया जिसमें लिखा- मैं चोर हूं, किसानों की फसल चुराता हूं।

MP News: गुना से एक अजीबोगरीज मामला सामने आया है। यहां किसानों ने चोरी के एक आरोपी को अनोखे अंदाज में सजा दी। किसानों ने चोर के सिर पर एक कागज चिपका दिया जिसमें लिखा- मैं चोर हूं, किसानों की फसल चुराता हूं। हालांकि पुलिस चोर को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

यह मामला गुना जिले के नानाखेड़ी मंडी का है। जहां सोमवार को मंडी में किसानों ने अपनी फसल को लेकर बेचने आए थे। इस दौरान दो युवक मंडी में खड़ी ट्राली से अनाज चोरी कर रहे थे, लेकिन इसी बीच एक किसान की नजर उस चोर पर पड़ गई। किसानों ने तुरंत एक चोर को पकड़ लिया, जबकि चोर का एक साथी फरार हो गया।

अर्धनग्न हालत में घुमाया
किसानों ने चोर को पकड़ने के बाद ऐसी सजा दी कि कोई भी चोर आगे से फसल चुराने के बारे में सोच न सके। किसानों ने चोर के सिर पर एक कागज चिपका दिया जिसमें लिखा- मैं चोर हूं, मंडी में किसानों का अनाज चुराता हूं। किसान इतने में भी नहीं माने। इसके बाद आरोपी चोर को अर्धनग्न कर पूरे मंडी में घुमाया।

साथी के बारे में नहीं दी जानकारी
किसानों ने काफी देर तक चोर से पूछताछ कर उसके साथी के बारे में जानना चाहा लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। जिसके बाद किसानों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर थाने ले आई। पुलिस पकड़े गए चोर से पूछताछ करने में जुटी है।

पुलिस ने बताया
इस मामले को लेकर कैंट थाना प्रभारी TI दिलीप राजौरिया ने बताया कि मंडी के किसानों ने एक वृद्ध व्यक्ति पर फसल चोरी के आरोप लगाए हैं। किसानों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने उसे पकड़ लिया है। आगे की कार्रवाई जारी है। 

मंडी में नहीं है सुरक्षा के इंतजाम
वहां पर मौजूद किसानों ने बताया कि मंडी में उपज की सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं हैं। किसानों को स्वंय रात भर जागकर अपने फसल की रखवाली करनी पड़ती है। फसल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन को संज्ञान में लेने की आवश्यक्ता है। 

5379487