Logo
मध्यप्रदेश के देवास और बुरहानपुर में दो हैरान करने वाले मामले सामने आए। देवास में पोहे के पैकेट में दो मरे चूहे निकले। ग्राहक ने खाद्य विभाग में इसकी शिकायत कर दी है। वहीं बुरहानपुर में रासायनिक बीज खाने से राष्ट्रीय पक्षी छह मादा मोर की मौत हो गई।

भोपाल। पोहा खाने वाले सावधान हो जाइए, क्योंकि देवास में एक नामी कंपनी के पोहे के पैकेट में दो मरे हुए चूहे निकले हैं। चूहों को देखकर शख्स हैरान रह गया। युवक ने खाद्य विभाग से शिकायत की। खाद्य विभाग के अधिकारी दुकान पर पहुंचे। कंपनी ने जिस बैच का पोहा भेजा है, जांच के लिए नमूने लेकर भोपाल की लैब भेजे। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि जिस पोहे के पैकेट में चूल्हे निकले हैं, उसकी पैकिंग इंदौर की कंपनी की है।

 rats in pit

18 फरवरी को खरीदे थे दो पोहे के पैकेट 
जानकारी के मुताबिक, देवास की चौराहा तहसील स्थित गुरु नानक किराना दुकान से ग्राहक सैय्यद समीर अली ने 18 फरवरी को पोहे के दो पैकेट लिए थे। एक पैकेट का उपयोग समीर कर चुका था। शनिवार सुबह समीर ने दूसरा पैकेट खोलकर थाली में पोहे डाले तो मरे चूहे निकले। ग्राहक ने इसको लेकर खाद्य विभाग में शिकायत कर दी। बता दें कि जिस पोहे के पैकेट में मरे चूहे निकले हैं वो हेस्टी कंपनी का है। हेस्टी इंदौर की एक नामी कंपनी है। दुकानदार का कहना है कि ये पैकेट कंपनी से बनकर आए थे, अगर ग्राहक ने शिकायत की है तो कार्रवाई होनी चाहिए।

बुरहानपुर: किसान ने मोरों को देखा तो वन विभाग को सूचना दी
बुरहानपुर में बोदरली रेंज के रायगांव में रासायनिक बीज खाने से राष्ट्रीय पक्षी छह मादा मोर की मौत हो गई। शनिवार सुबह किसान ने सात मोर पड़े देख वन विभाग को सूचना दी। चार की मौत पहले हो गई थी। इलाज के दौरान दो ने दम तोड़ दिया। एक की हालत गंभीर है। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, प्राथमिक जांच में सामने आया है कि खेत में रासायनिक उपचारित बीज डाले गए थे, जिन्हें खाने से मोरों की मौत हुई है। एक मोर के मुंह से बीज भी निकाला है।

5379487