Logo
Bhopal Nagar Nigam : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नगर निगम के मकान प्रोजेक्ट अटका होने से नाराजगी जाहिर करते हुए लोग अधिकारी के कक्ष के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन करने वाले लोग ढोल-नगाड़े के नगर निगम कमिश्नर के कार्यालय के बाहर जमा हुए हैं। इस दौरान शहर के ISBT स्थित निगम कार्यालय के बाहर भी भारी भीड़ जमा है।

Bhopal Nagar Nigam : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को नगर निगम के प्रोजेक्ट को लेकर लोगों का आक्रोश फूट गया। उन्होंने नारेबाजी करते हुए आयुक्त चेम्बर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी ढोल-नगाड़े लेकर नगर निगम कार्यालय के बाहर जमा हुए। नगर निगम कमिश्नर हरेंद्र नारायण पर अनदेखी का आरोप लगाया। 

ठेकेदार विदेश में है, रुपए पास करा लिए 
प्रदर्शनकारियों द्वारा यह आरोप लगाया जा रहा है कि निगम के मकानों के प्रोजेक्ट जिस ठेकेदार को दिए गए थे। उसने मकान के कामों को पूरा किए बिना ही, रुपए पास करा लिए। अब वह ठेकेदार विदेश में है। इन लोगों का कहना है कि निगम के कमिश्नर बदलते जा रहे हैं, लेकिन उनकी समस्या का हल अब तक नहीं हो पाया है। 

प्रोजेक्ट के तहत मकानों की बुकिंग कराई गई थी
लोगों का कहना है कि शहर के राहुल नगर में निगम के प्रोजेक्ट के तहत मकानों की बुकिंग कराई गई थी। इस प्रोजेक्ट के तहत जिन ठेकेदारों ने काम लिए थे, उन्होंने काम को अधूरा छोड़ते हुए रुपए भी पास करा लिए। अधूरे मकान के चलते सभी लोग किराए के मकान भी गुजारा कर रहे हैं, इसके अलावा यह लोग प्रोजेक्ट के मकान की किश्त भी चुकता कर रहे हैं।

मकान पर इन लोगों ने लोन लिया था
प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि मंहगाई के दौर में लोग अपना ठीक से इलाज भी नहीं करा पा रहे हैं। प्रोजेक्ट के मकान पर इन लोगों ने लोन लिया था। जिसकी राशि भी भरी जा रही है। मामला लंबित होने के चलते यह लोग निगम कमिश्नर कार्यालय के सामने बैठ कर प्रदर्शन कर रहे हैं। 

5379487