Logo
Ujjain News: बाबा महाकाल की नगरी बिल्केश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग पर शिव भक्त ने अपने खून से अभिषेक किया। यह अभिषेक तब किया गया जब मंदिर के अंदर 21 पुजारी विधि विधान के साथ यहां पूजा करा रहे थे। पुजारी जब मंत्रोच्चारण कर रहे थे, तभी शिव भक्त ने निर्भीकता से अपने हाथ में सुई चुभो कर निकल रहे रक्त से अभिषेक करना शुरू कर दिया।

Ujjain News: सावन के पवित्र महीने में भगवान भोले नाथ के भक्त श्रद्धा और विधि विधान के साथ पूजा पाठ कर रहे हैं। बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में एक ऐसे शिव भक्त जिसने शिवलिंग पर अपने खून से अभिषेक कर दिया। शिवलिंग पर रक्त चढ़ाने के मामले से हर कोई आश्चर्य कर रहा है।

मंदिर के अंदर 21 पुजारी
जानकारी के अनुसार उज्जैन नगरी में बिल्केश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग पर खून से अभिषेक किया गया। यह अभिषेक तब किया गया जब मंदिर के अंदर 21 पुजारी विधि विधान के साथ यहां पूजा करा रहे थे। पुजारी जब मंत्रोच्चारण कर रहे थे, तभी शिव भक्त ने निर्भीकता से अपने हाथ में सुई चुभो कर निकल रहे रक्त से अभिषेक करना शुरू कर दिया।

रौनक गुर्जर पहले अपराध की दुनिया में सक्रिय था
शिवलिंग पर अपने खून से अभिषेक करने वाले शख्स का नाम रौनक गुर्जर है। रौनक गुर्जर पहले अपराध की दुनिया में सक्रिय था, अब वह पूरी तरह से शिवभक्ति में डूब गया है। रौनक के बारे में कहा जा रहा है कि इससे पहले उसने अपने पैर की जांघ की चमड़ी निकलवा कर अपनी मां के लिए चप्पल बनवाई थी। रौनक अब जो कर रहा है वह श्रद्धा के साथ कर रहा है।

रावण से प्रभावित
शिवलिंग पर खून से अभिषेक कराने वाला रौनक अब रावण से भी प्रभावित होता नजर आ रहा है। रावण ने भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए अपने सिर को काट दिया था, उसी तरह उसने भगवान को प्रसन्न करने के लिए अपने खून से उनका अभिषेक किया है। इस मामले में फिलहाल किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है। शिवलिंग पर रक्त चढ़ाने के मामले में पुजारियों का मत है कि भगवान को घी, दूध,दही, शहद के साथ अभिषेक किया जाता है। 

5379487