Logo
MP Cabinet Meeting 2024: मोहन सरकार की कैबिनेट में शामिल हुए मंत्री राम निवास रावत को मिलने वाली जिम्मेदारियों को लेकर कयासों का दौर जारी है। होने वाली महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री और के मंत्री और मंत्रालय के अधिकारी शामिल होंगे।

MP Cabinet Meeting 2024: मध्य प्रदेश में मोहन सरकार की कैबिनेट में शामिल हुए  मंत्री राम निवास रावत को सौंपे जाने वाले विभाग को लेकर चर्चा प्रस्ताव किया जाना है। बुधवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक में कैबिनेट के मंत्री और मंत्रालय के अधिकारी शामिल होंगे।

मिल सकता है खनिज विभाग भी
मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आ रही है कि मोहन सरकार में एक दिन पहले शपथ लेने वाले मंत्री राम निवास रावत को उद्योग विभाग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। एक जानकारी यह भी सामने आ रही है कि रावत को खनिज विभाग भी सौंपा जा सकता है। फिलहाल दोनों ही विभागों को लेकर आधिकारिक तौर पर यह स्पष्ट नहीं है कि कौन सा विभाग उन्हें मिल सकता है।

राजनीतिक गलियारों में चर्चा
वल्लभ भवन भोपाल में होने वाली महत्वपूर्ण बैठक को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। राम निवास रावत के मंत्री पद की शपथ लेते हुए यह चर्चाएं तेज हैं कि सरकार उन्हें कौन सा विभाग दे सकती है। राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर चर्चा गरम हैं। रावत अब प्रदेश के 32वें मंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण कर चुके हैं। जल्द ही उन्हें विभाग की जिम्मेदारी सौंपने की कार्यवाही चल रही है।

विजयपुर से विधायक रहे
मोहन सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने वाले रामनिवास रावत श्योपुर जिले के विजयपुर सीट से विधायक रहे हैं। कांग्रेस का साथ छोड़ते हुए उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है। जिसका उन्हें फायदा भी मिल रहा है, रावत को एक दिन पूर्व प्रदेश के राज्यपाल ने मंत्री पद की शपथ दिलाई। हालांकि कुछ त्रुटियों के कारण रावत को 2 बार शपथ ग्रहण करनी पड़ी।

5379487