Logo
पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भोपाल में बढ़ रही कुत्तों की हिंसक घटनाओं को लेकर सीएम डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखा हैं। उन्होंने लिखा कि पूरे प्रदेश में खासकर भोपाल में श्वानों के द्वारा लोगों को काटने या बच्चों को खा जाने के प्रकरण आपकी जानकारी में होंगे।

MP News: पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भोपाल में बढ़ रही कुत्तों की हिंसक घटनाओं को लेकर सीएम डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखा हैं। उन्होंने लिखा कि पूरे प्रदेश में खासकर भोपाल में श्वानों के द्वारा लोगों को काटने या बच्चों को खा जाने के प्रकरण आपकी जानकारी में होंगे।

भोपाल में जिन दो बच्चों को कुत्तों ने खा लिया है। वह मजदूर एवं अत्यधिक साधनहीन परिवार हैं। उनसे बात करते समय यह तथ्य भी सामने आ गया, कि निर्माण कार्यों में लगी कम्पनियां अपने यहां पर कार्यरत मजदूरों के बच्चों एवं स्त्रियों के संबंध में हमारी सरकार की बनाई श्रमिक नीति का स्वयं पालन नहीं कर रहे हैं।

uma bharti

ठेका कंपनी को लेकर कही बात
जिस प्रकार से निर्माण स्थल पर कार्यरत मजदूर दम्पत्ति के 7 माह के बच्चे को कुत्ते खींचकर ले गये और उसे खा लिया। वह एक आपराधिक लापरवाही कम्पनी की भी है। यह किमिनल नेगलैजेंसी का केस है। हमारे देश में गरीबों के जिन्दा बच्चों को कुत्ते खा जायें यह हमारे पूरे देश एवं समाज की व्यवस्था के लिए कलंक है।

कठोर दंड देने की बात कही
हम आप सब पशु, पक्षी एवं प्रकृति प्रेमी हैं। इसलिए मेरा आपसे अनुरोध है कि आप एक व्यावहारिक समाधान इस समस्या का अवश्य निकालिये एवं इस समाधान में अडचन बनने वाले तथा नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को तुरंत कार्यवाही करके नियमानुसार कठोरतम दंड दीजिए।

5379487