Logo
MP Electricity Employees: मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गुरुवार को बिजली अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक ली। कहा, 35 वर्ष की सेवा के बाद बिजली कर्मचारियों को चतुर्थ वेतनमान का लाभ दिया जाएगा।

MP Electricity Employees: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार बिजली कंपनी के अधिकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात देने जा रही है। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गुरुवार को पॉवर इंजीनियर्स एण्ड एम्पलॉइज एसोसिएशन एवं भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधियों की बैठक ली। इसमें अपर मुख्य सचिव ऊर्जा मनु श्रीवास्तव, पॉवर इंजीनियर्स एण्ड एम्पलॉइज एसोसिएशन और भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। 

दूसरे उच्च वेतनमान की विसंगति दूर होगी
ऊर्जा मंत्री तोमर ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन ने 35 वर्ष पूर्ण होने पर कर्मचारियों के लिए चतुर्थ वेतनमान की घोषणा की थी। राज्य सरकार का यह आदेश अब तीनों बिजली कंपनियों में लागू किया जाएगा। इसके अलावा बिजली कंपनी कैडर के अधिकारियों के दूसरे उच्च वेतनमान में अधीक्षण अभियंता समकक्ष की विसंगति और o-3 स्टार भी समाप्त करने का निर्णय लिया है।

ऊर्जा मंत्री मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बोले-

  • बैठक में कर्मचारी नेताओं से संवाद करते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा, बेहतर सेवा कर बिजली कंपनी की अच्छी इमेज बनाएं। ताकि, कंपनी की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके। सभी बिजली कर्मचारी व अधिकारी उपभोक्ताओं के फोन उठाएं। आपकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा। 
  • ऊर्जा मंत्री तोमर ने कर्मचारी संगठनों द्वारा प्रस्तुत मांग-पत्र के बिन्दुओं पर पृथक-पृथक चर्चा की। कहा, इन कार्य-योजना बनाकर आपकी मांगों पर क्रमबद्ध निर्णय लिया जाएगा। मंत्री ने बताया कि कर्मचारियों से चर्चा कर कैशलेस हेल्थ इन्श्योरेंस के संबंध में अतिशीघ्र निर्णय लेंगे। 
  • बैठक में विद्युत अधिकारियों/कर्मचारियों की सुरक्षा, चालू प्रभार वरिष्ठता के आधार पर देने, वेतन विसंगति, नियुक्ति वर्ष, नाइट शिफ्ट अलाउंस बेनिफिट पर भी चर्चा की गई। 

 

5379487