Logo
मध्यप्रदेश के इंदौर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दूसरी बेटी पैदा हुई तो परिवार वाले ताना मारने लगे। ताने सुन-सुनकर परेशान पिता ने 18 दिन की बच्ची को झाड़ियों में फेंक दिया। मां की शिकायत पर पुलिस ने बच्ची को तलाश लिया है।

भोपाल। दूसरी बेटी के पैदा होने पर परिवार वाले ताने मारते थे। कहते थे कि फिर लड़की पैदा हो गई। लड़का नहीं हुआ। परिवार वालों के ताने सुन-सुनकर पिता दुखी हो गया। पिता ने काम पर भी जाना बंद कर दिया। दिमाक से बात निकल ही नहीं रही थी। आखिर में परेशान पिता ने अपनी 18 दिन की नवजात बेटी माही को झोले भरा और जेल के पास झाड़ियों में फेंक आया। मां को बेटी जब घर में नहीं दिखी तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने खोजबीन कर उसे सांवेर रोड पर निर्माणाधीन जेल परिसर के पास झाड़ियों से बरामद किया। बच्ची की हालत ठीक है। मामला इंदौर के हीरा नगर थाना क्षेत्र के गौरी नगर का है। गुरुवार को पुलिस ने बच्ची को मां के हवाले कर दिया है।

पत्नी को बिना बताए घर से निकला पति, फोन भी नहीं उठाया 
पुलिस के मुताबिक, बच्ची का पिता रोहित यादव, मांगलिया की एक कंपनी में कम्प्यूटर ऑपरेटर है। पिता दूसरी बेटी के जन्म के बाद से ही काम पर नहीं जा रहा था। परिवार के लोग दूसरी बेटी होने पर उसे ताना मारते थे।  रोहित गुरुवार सुबह 11 बजे झोला में बच्ची को लेकर चला गया। पत्नी को भी उसने कुछ नहीं बताया। कुछ देर बाद जब पत्नी कमरे में आई तो उसे बेटी नहीं दिखाई दी। वह घबरा गई और सबसे पहला पति को फोन किया। लेकिन उसने कॉल नहीं उठाया। फिर उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस को महिला ने सबकुछ बताया। पुलिस ने मौका मुआयना कर घर के सदस्यों के बारे में पूछताछ की। पुलिस को शक हुआ कि कुछ देर पहले ही बच्ची का पिता झोला लेकर बिना बताए घर से निकला। पत्नी का फोन भी नहीं उठा रहा है।  

ऐसे खुला राज: 
शक होने पर पुलिस ने बच्ची को बुलाया। पूछताछ शुरू कि पहले तो उसने पुलिस को कुछ नहीं बताया। पुलिस को घुमाता रहा। मुझे नहीं पता, मैं तो काम पर गया था। इसी बीच पुलिस को पिता के हाथ में झोला दिखा। पुलिस ने उससे पूछा कि इसके अंदर क्या है। उसने बताया कि सामान के लिए ले गया था। पुलिस ने झोला खंगाला तो उसके अंदर बच्ची का स्टॉल निकला। पुलिस ने पूछा कि यह कहां से आया तो वह बोला कि ये तो चार-पांच दिन से झोले में ही पड़ा है। इस पर बच्ची की मां अनिता बोली कि यह चार-पांच दिन पुराना नहीं, आज का ही है। फिर उसने कबूल किया कि बेटी को वह जेल के पास झाड़ियों में फेंक आया है। उसने पुलिस को बताया कि मैं परिवार के तानों से दुखी हो गया था।

5379487