Logo
Nepal Landslide: मध्यप्रदेश के डिंडौरी से पशुपतिनाथ के दर्शन करने नेपाल गए कई लोग बाढ़ और भूस्खलन के बीच फंस गए हैं। आसमानी आफत से घिरे लोगों ने मध्यप्रदेश और भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है। 

Nepal Landslide: नेपाल में कुदरत का कहर है। बाढ़ और भूस्खलन से तबाही मची है। सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। कई लापता हैं। आसमानी आफत में मध्यप्रदेश के लोग भी फंसे हैं। डिंडौरी से पशुपतिनाथ के दर्शन करने गए 7 तीर्थयात्री बाढ़ में फंस गए  हैं। इन लोगों ने मध्यप्रदेश और भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है। 

निजी वाहन से गए थे काठमांडू
जानकारी के मुताबिक, डिंडौरी कठौतिया वसरसी गांव के 7 लोग स्वयं के वाहन से नेपाल काठमांडू में पशुपतिनाथ के दर्शन करने गए थे। सभी यात्री 24 सितंबर को डिंडौरी से रवाना हुए। 26 सितंबर को अचानक काठमांडू के पास भारी बारिश के चलते नदी उफान पर आई। बाढ़ और भूस्खलन के चलते रोड बह गई। जिससे सैकड़ों वाहन और पर्यटक वहीं फंस गए। 

नेपाल आर्मी ने भारतीय दूतावास पहुंचाया 
सूचना मिलने पर नेपाल आर्मी की टीम पहुंची। हेलीकॉप्टर से सभी यात्रियों को अस्पताल तक पहुंचाया। इलाज के बाद सभी को भारतीय दूतावास कार्यालय के पास पहुंचाया गया। पीड़ित लोगों ने भारतीय दूतावास से मदद की गुहार लगाई है। प्राकृतिक आपदा में फंसे लोगों ने बताया कि वे अभी भी काठमांडू में हैं, भारत जाने के लिए उनके पास कोई व्यवस्था नहीं है। गाड़ी भी नदी के तेज बहाव और भूस्खलन वाले क्षेत्र में फंसी हुई है। पीड़ितों ने एमपी और भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

5379487