Logo
MP Politics: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फिर एक बार भाजपा पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने एक्स पर लिखा है कि BJP का आरक्षण विरोधी चेहरा अब खुलकर सामने आता जा रहा है। बीजेपी समाज के कमजोर तबके से आरक्षण छीनना चाहती है। 

भोपाल। छिंदवाड़ा विधायक और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने BJP पर फिर हमला बोला है। कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (X)पर Tweet किया है।  कमलनाथ ने लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी का आरक्षण विरोधी चेहरा अब खुलकर सामने आता जा रहा है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग(यूजीसी) ने जिस तरह से विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षक को समाप्त करने के लिए Draft तैयार किया है। वह अत्यंत खतरनाक प्रवृत्ति है। 

आरक्षण समाप्त करने की स्पष्ट साजिश है 
कमलनाथ ने आगे लिखा कि इस Draft में कहा गया है कि अगर उच्च शिक्षा संस्थानों के लिए अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग से योग्य उम्मीदवार नहीं मिलते तो आरक्षित सीटों को अनारक्षित कर दिया जाए। यह आरक्षण समाप्त करने की स्पष्ट साजिश है। यह पहली बार नहीं हो रहा जब बीजेपी समाज के कमजोर तबके से आरक्षण छीनना चाहती है। 

बीजेपी के मंसूबे सफल नहीं होने देगी कांग्रेस 
कमलनाथ ने फिर लिखा कि इससे पहले मध्यप्रदेश में मेरी सरकार ने अन्य पिछड़ा वर्ग को 27% आरक्षण दिया था, जिसे भाजपा की सरकार ने षड्यंत्रपूर्वक समाप्त हो जाने दिया। मोदी सरकार इसीलिए जातिगत जनगणना के आंकड़े सार्वजनिक नहीं कर रही है कि समाज के वंचित वर्ग को उसका अधिकार न देना पड़े। लेकिन कांग्रेस पार्टी बीजेपी के मंसूबे सफल नहीं होने देगी और हर स्तर पर दलित, आदिवासी, पिछड़े वर्ग और सर्व समाज की लड़ाई लड़ती रहेगी।

5379487