Logo
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को छिंदवाड़ा पहुंचे। कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि राम मंदिर पर सभी का अधिकार है। भाजपा के पास राम मंदिर का कोई पट्टा नहीं है। मैं अयोध्या जरूर जाऊंगा।

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा में कहा कि राम मंदिर सभी का है। सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट के बाद इसके बनने की शुरुआत हुई। तब भाजपा सरकार थी, तो उनकी ही जिम्मेदारी इसे बनाने की थी। राम मंदिर का पट्‌टा भाजपा के पास नहीं है, वो पूरे देश का है। राम मंदिर पर सभी का अधिकार है। अयोध्या जाने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि 22 जनवरी को तो नहीं लेकिन जाऊंगा जरूर। विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार कमलनाथ छिंदवाड़ा पहुंचे। उनके पुत्र सांसद नकुलनाथ छिंदवाड़ा में ही मौजूद हैं। विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद कमलनाथ पहली बार कार्यकर्ता और पदाधिकारी से मुखातिब होंगे।

छिंदवाड़ा में मनाया जाएगा उत्सव 
बता दें कि कांग्रेस अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर निर्माण की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छिंदवाड़ा में राम उत्सव मना रही है। यहां राम नाम पत्र का वितरण किया जा रहा है। पूर्व सीएम कमलनाथ छिंदवाड़ा में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाएंगे। पिछले चुनाव में मिली जीत और विभिन्न विधानसभाओं की परफॉर्मेंस को लेकर भी पदाधिकारी से चर्चा की जाएगी।

दिग्विजय ने X पर लिखा-पूर्व पीएम नरसिम्हा भी राम मंदिर का निर्माण करना चाहते थे  
दिग्विजय ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि राम मंदिर निर्माण में किसी को कोई एतराज नहीं था। पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव यह कार्य सभी मान्यता प्राप्त शंकराचार्य जी द्वारा 'रामालय न्यास' के माध्यम से कराना चाहते थे, न कि विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा। वीएचपी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का संगठन है और इसका राजनीतिक संगठन भारतीय जनता पार्टी (BJP) है। क्या सनातन धर्म को पालन करने वाले हमारे धर्म गुरु शंकराचार्य हैं या वीएचपी/आरएसएस/ बीजेपी जरा सोचिए।

कमलनाथ जी आराम करें, अच्छे से करें, हमारी शुभकामनाएं हैं 
कमलनाथ के मध्य प्रदेश में रहने के बयान पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कौन मना कर रहा है उनको। हमने तो कभी नहीं कहा। भोपाल के अंदर आराम करें, भोपाल का मौसम तो बहुत अच्छा है। भोपाल के अंदर तो देशभर के लोग आकर रहना चाहते हैं। भोपाल रहने के लिए बहुत अच्छा स्थान है। कमलनाथ जी आराम करें, अच्छे से करें। हमारी शुभकामनाएं हैं उनको। 

5379487