Logo
Guna Crime News: मध्यप्रदेश के गुना में सोमवार को जमीनी विवाद में एक महिला से मारपीट हुई। मंगलवार को आरोपियों पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। पुलिस ने बुधवार को 22 नामजद सहित 300 लोगों पर FIR दर्ज की।

Guna Crime News:  गुना में मंगलवार को उपद्रव और बलवा हुआ। महिला को पीटने वाले आरोपियों की दो दुकानों पर बुलडोजर चलाने के बाद लौट रही पुलिस को भीड़ ने घेर लिया। ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। कांच की बोतलें फेंकी। पुलिस की 50 से ज्यादा गाड़ियां तोड़ डालीं। 5 पुलिसकर्मी घायल हुए। पुलिस जवानों ने आंसू गैस के गोले दागकर खुद को किसी तरह बचाया। विष्णुपुरा गांव में हुए उपद्रव के मामले में पुलिस ने बुधवार को 22 नामजद और 300 अज्ञात आरोपियों पर FIR दर्ज की है।

सिलसिलेवार समझें पूरा मामला 
फतेहगढ़ के विष्णुपुरा गांव में सोमवार को जमीनी विवाद में एक महिला से मारपीट की गई थी।महिला को बाल पकड़कर जमीन पर पटका। महिला के पेट पर घुटने रखकर चेहरे और पीठ पर घूंसे मारे। मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों पर क्रॉस FIR दर्ज की थी। मंगलवार को हिंदूवादी संगठनों ने फतेहगढ़ थाने का घेराव कर दिया था। उनकी मांग थी कि आरोपी पर हत्या के प्रयास की धाराएं बढ़ाई जाएं। थाना प्रभारी को हटाया जाए और आरोपियों के अवैध निर्माण तोड़े जाएं। प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने सभी मांगें मान ली थीं।

सरकार के विरुद्ध युद्ध का केस
केस दर्ज करने के बाद मंगलवार को प्रशासन आरोपियों के अवैध निर्माण तोड़ने के लिए गांव पहुंचा। प्रशासन ने दोनों अवैध दुकानों पर बुलडोजर चला दिया। इसके बाद आरोपियों के घर को भी तोड़ने की मांग करते हुए ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस पर हमला बोल दिया। भीड़ ने पुलिस पर पत्थर और बोतलें फेंककर मारीं। कई पुलिसकर्मियों चोटिल हुए। उपद्रव और बलवा के बाद बुधवार को 300 लोगों पर केस किया गया। पुलिस ने आरोपियों पर बलवा, सरकार के विरुद्ध युद्ध, खतरनाक हथियारों के उपयोग सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

5379487