Logo
Gandhi Sagar Forest Retreat : मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में गांधीसागर के बैकवाटर्स स्थित गांधीसागर फॉरेस्ट रिट्रीट रोमांच, मनोरंजन और सांस्कृतिक अनुभवों का अद्भुत संगम है। मध्य प्रदेश का यह उभरता हुआ MICE और वेडिंग डेस्टिनेशन भी है। 

Gandhi Sagar Forest Retreat: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले स्थित गांधी सागर डैम में प्राकृतिक सौंदर्य और रोमांचक के बीच साहसिक गतिविधियों का लुत्फ उठाया जा सकता है। मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग ने गांधीसागर फॉरेस्ट रिट्रीट के तीसरे संस्करण का आयोजन किया है। जिसमें बड़ी संख्या में पर्यटक हॉट एयर बैलूनिंग, पैरामोटरिंग, जेट स्कीइंग, कयाकिंग, मोटर बोटिंग का आनंद उठाने पहुंच रहे हैं। 

शानदार वेडिंग डेस्टिनेशन
मप्र पर्यटन विभग के सचिव व टूरिज्म बोर्ड के प्रबंध संचालक शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि मंदसौर में गांधीसागर डैम के बैकवाटर्स स्थित गांधीसागर फॉरेस्ट रिट्रीट रोमांच, मनोरंजन और सांस्कृतिक अनुभवों का अद्भुत संगम है। यह मध्य प्रदेश का उभरता हुआ MICE और वेडिंग डेस्टिनेशन भी है। 

Gandhi Sagar Forest Retreat
गांधी सागर फॉरेस्ट रिट्रीट में हॉट एयर बैलूनिंग सहित अन्य गतिविधियों का तुत्फ उठाएं।

हॉट एयर बैलूनिंग, पैरामोटरिंग
टूरिज्म बोर्ड के मुताबकि, यहां स्थित ऑल वेदर टेंट सिटी में लग्जूरियस स्टे के साथ पर्यटक हॉट एयर बैलूनिंग, पैरामोटरिंग, जेट स्कीइंग, कयाकिंग, मोटर बोटिंग जैसी रोमांचक गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं। 

Gandhi Sagar Forest Retreat
Gandhi Sagar Forest Retreat

नयासा म्यूजिक बैंड की प्रस्तुति 
गांधीसगर फॉरेस्ट रिट्रीट की शुरुआत सोमवार को रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ हुईं। नयासा म्यूजिक बैंड की शानदार परफॉर्मेंस भी हुई। गांधी सागर अब वेडिंग और MICE डेस्टिनेशन के रूप में पहचान बना रहा है। प्राकृतिक सौन्दर्य, रोमांचक गतिविधियों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का यह बेमिसाल संयोजन है। 

 Gandhi Sagar Forest Retreat Water Sports
Gandhi Sagar Forest Retreat Water Sports

MP का ऑफ बीट डेस्टिनेशन
मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग नए टूरिज्म उत्पाद ऑफ बीट डेस्टिनेशन के रूप में विकसित कर रहा है। इनमें चंदेरी, गांधी सागर फॉरेस्ट रिट्रीट और हनुवंतिया टेंट सिटी जैसे अन्य प्रमुख पर्यटन स्थल शामिल हैं। पर्यटकों की सुविधाओं के साथ साथ-साथ यहां स्थानीय रोजगार को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। ताकि, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को संबल मिले। 

Gandhi Sagar Forest Retreat
Gandhi Sagar Forest Retreat

गांधी सागर अभयारण्य और जंगल सफारी
गांधीसागर फॉरेस्ट रिट्रीट मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में स्थित एक खूबसूरत जगह है। विशाल बांध और जंगल के करीब शांतिपूर्ण वातावरण में रोमांचकारी रोमांचकारी गतिविधियों का भी लुत्फ उठाया जा सकता है। मध्य प्रदेश में घूमने के लिहाज से यह काफी बेहतरीन जगह है। पास में गांधी सागर अभयारण्य और जंगल सफारी भी है। जहां विविध वन्यजीवों के दीदार होते हैं। एडवेंचरर की यह काफी पसंदीदा जगह है। 

ट्रैकिंग और साइकिलिंग 
गांधीसागर फॉरेस्ट रिट्रीट के आसपास कई प्राचीन और ऐतिहासिक धरोहरें हैं। जो कि भारत की समृद्ध संस्कृति से रूबरू कराती हैं। पर्यटक यहां बोटिंग, कयाकिंग सहित अन्य जल क्रीड़ाओं का आनंद ले सकते हैं। प्राकृतिक सौंदर्य से भरे इस इलाके में मन को काफी सुकून मिलता है। यहां प्रकृति की सैर, ट्रैकिंग और साइकिलिंग का अनुभव भी काफी रोमांचकारी है। 

5379487