Logo
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को स्वच्छ रखने के लिए एससी आईएपी प्रोजेक्ट के अंतर्गत 1.42 मिलियन यूएस डॉलर की अनुदान राशि प्रदान की जा रही है। भारत सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय विश्व पर्यावरण संगठन और यूनिडो की परियोजना सस्टेनेबल सिटीज इंटीग्रेटेड अप्रोच प्रोजेक्ट के तहत ये राशि दी जाएगी। Bhopal News: नगर निगम को 250 सीएनजी वाहनों के लिए यूनिडो 11 करोड़ रुपए देगा। यूनिडो के प्रतिनिधिमंडल ने भानपुर खंती के बॉयो रेमिडिएशन एवं लैंड रिक्लेम कार्य का भी निरीक्षण किया है। प्रतिनिधि मंडल के साथ इस अवसर पर निगम की अपर आयुक्त निधि सिंह व टीना यादव, उपायुक्त योगेन्द्र पटेल भी उपस्थित रहे।

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को स्वच्छ रखने के लिए नगर निगम को 250 सीएनजी वाहनों के लिए यूनिडो 11 करोड़ रुपए देगा। यूनिडो के प्रतिनिधिमंडल ने भानपुर खंती के बॉयो रेमिडिएशन एवं लैंड रिक्लेम कार्य का भी निरीक्षण किया है। प्रतिनिधि मंडल के साथ इस अवसर पर निगम की अपर आयुक्त निधि सिंह व टीना यादव, उपायुक्त योगेन्द्र पटेल भी उपस्थित रहे।

अप्रोच प्रोजेक्ट के तहत ये राशि दी जाएगी
भोपाल शहर को एससी आईएपी प्रोजेक्ट के अंतर्गत 1.42 मिलियन यूएस डॉलर की अनुदान राशि प्रदान की जा रही है। भारत सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय विश्व पर्यावरण संगठन और यूनिडो की परियोजना सस्टेनेबल सिटीज इंटीग्रेटेड अप्रोच प्रोजेक्ट के तहत ये राशि दी जाएगी। इसके अंतर्गत नगर निगम 250 सीएनजी डोर टू डोर कचरा कलेक्शन व्हीकल खरीदेगा।

सीएनजी प्लांट के निर्माण का भी निरीक्षण
पहले चरण में 125 वाहन खरीदे जा चुके हैं। यूनिडो के प्रतिनिधि ने निगम के सीएनजी वाहनों का निरीक्षण किया। साथ ही 400 टन प्रतिदिन गीले कचरे से बायो सीएनजी प्लांट के निर्माण का भी निरीक्षण किया गया। कचरा कलेक्शन व्हीकल के ट्रैकिंग सिस्टम एवं कंट्रोल कमांड सेंटर को भी देखा। साथ ही नगर निगम द्वारा भानपुर खंती के बायो रेमिडीएशन एवं लैंड रिक्लेम कार्य का भी अवलोकन किया गया और जानकारी प्राप्त की।

डोर टू डोर व्हीकल ट्रेकिंग सिस्टम
भोपाल नगर निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायन से यूनिडो के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान टोमास पालेक, एनपी सिंह, बीआर मिश्रा ने शहर में स्वच्छता को लेकर किए जा रहे कार्यों पर चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल ने बॉयो सीएनजी प्लांट के निर्माण का निरीक्षण किया और डोर टू डोर व्हीकल ट्रेकिंग सिस्टम एवं कंट्रोल कमांड सिस्टम का भी अवलोकन किया।

5379487