Logo
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के काफिले को अतिथि शिक्षकों ने घेर लिया। सीएम को उनका पुराना किया गया वादा याद दिलाया।

भोपाल। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को अतिथि शिक्षकों ने अपने गृह जिले सीहोर में रोक लिया। अतिथि शिक्षकों ने सीएम को अपना पुराना वादा (अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का) याद दिलाया। पूर्व सीएम सोमवार को सीहोर जिले के भैरुंदा में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे, तभी यह घटनाक्रम हुआ। 

दरअसल, अतिथि शिक्षकों ने स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदयप्रताप सिंह का बयान याद दिलाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि अतिथि शिक्षक हो, मेहमान बनकर आए हो, घर पर कब्जा करोगे क्या। इस पर शिवराज ने कहा कि- मैं घोषणा को पूरा करने के लिए पूरी ताकत लगाऊंगा। इसके बाद शिक्षकों ने शिवराज से कहा कि अब आपसे ही आस है मामा जी

बता दें मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री रहते हुए शिवराज ने अतिथि शिक्षकों को नियमित करने की बात कही थी। वर्तमान में 70 हजार अतिथि शिक्षक नियमित किए जाने को लेकर आंदोलित हैं। इससे पहले वे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी अपनी बात रख चुके हैं।   

 शिवराज-अतिथि शिक्षकों के बीच बातचीत 
अतिथि शिक्षकों ने पूर्व सीएम और केंद्रीय कृषि मंत्री का काफिला रोक दिया और उनसे कहा कि सर हम अतिथि शिक्षक हैं, इस पर शिवराज ने कहा कि आप लोगों को नौकरी से हटा दिया क्या। इसके बाद शिक्षकों ने कहा कि सर बहुत से लोगों को बाहर कर दिया गया है। आपने मंत्रीजी का बयान सुना होगा। हमें बहुत आघात पहुंचा है, लेकिन आपसे उम्मीद है आप ही हमारी आखिरी आस और उम्मीद हो। इसके बाद एक अतिथि शिक्षक ने कहा-आपसे आखिरी सवाल अगर इसे पूरा कर सकते हो तो हा या ना में जवाब दीजिए। इसके जवाब में शिवराज ने कहा- मैं बात करता हूं। 

5379487