Logo
गुना में डंपर से टक्कर के बाद यात्री बस में आग लग गई। भीषण हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुना पहुंचकर पीड़िताें का हाल जाना।

भोपाल। मध्यप्रदेश के गुना में बुधवार रात 8.30 बजे डंपर से टक्कर के बाद यात्री बस में आग लग गई। दर्दनाक हादसे में डंपर के ड्राइवर सहित 13 लोगों की मौत हो गई। बस में सवार 12 लोग जिंदा जल गए। 16 लोग झुलसे हैं। जिनका इलाज जिला अस्पताल चल रहा है। 

बस में 30 सवारियां थीं
बस गुना से आरोन की ओर जा रही थी, तभी सामने से आ रहे एक डंपर से बस की टक्कर हो गई। टक्कर लगते ही बस पलट गई और उसमें आग लग गई। ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस के मुताबिक, बस में 30 सवारियां थीं। 

CM डॉ. मोहन ने किया मुआवजे का ऐलान
CM डॉ. मोहन यादव ने बस दुर्घटना के बाद बुधवार रात को ही मुआवजे का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने जिला प्रशासन को बस दुर्घटना में मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। घटना के सभी बिंदुओं पर जांच कराई जाएगी। 

पुलिस और SDERF ने लोगों फंसे लोगों को बाहर निकाला 
भीषण हादसे के बाद शव को उठाने में भी अंग गिर रहे थे। कुल 13 शव मिले। बस के अंदर से जो 9 शव निकाले गए, उनमें 7 एक-दूसरे से चिपके थे। इनको बाहर निकालने तक में कर्मचारियों के हाथ कांप रहे थे। शव ऐसे जले कि घरवाले तक नहीं पहचान पाएंगे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घाटी पर चालक न्यूट्रल में डंपर उतार रहा था। इसी दौरान स्टीयरिंग और ब्रेक जाम हो गए और डंपर सीधे बस से जा टकराया। सूचना पर पुलिस, प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और फंसे लोगों को निकाला। एसडीईआरएफ की टीम भी पहुंची। फिलहाल मृतकों की शिनाख्त नहीं की जा सकी है।

बाल-बाल बचे 12 बच्चे
आग का पता चलने पर ड्राइवर ने तुरंत बस रोक दी। उसने अंदर मौजूद पांच-सात बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके साथ ही आसपास के लोग भी तुरंत मौके पर पहुंचे और बस में फंसे लोगों की मदद की। घटना के वक्त बस में 12 बच्चे सवार थे। स्थानीय लोगों की मदद से बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इसके साथ ही अन्य फंसे लोगों को भी निकाला गया।

5379487