Logo
हवाई सफर करने वाले यात्रियों की लिए खुशखबरी है। ग्वालियर-अहमदाबाद के लिए अकासा एयरलाइन की फ्लाइट को हरी झंडी मिल गई है।अब हवाई उड़ान भरकर ग्वालियर से अहमदाबाद 1.30 और अहमदाबाद से ग्वालियर 1.50 घंटे में पहुंच जाएंगे।

भोपाल। ग्वालियर-अहमदाबाद के लिए अकासा एयरलाइन की फ्लाइट को हरी झंडी मिल गई है। अब हवाई उड़ान भरकर ग्वालियर से अहमदाबाद 1.30 मिनट में पहुंच जाएंगे। अहमदाबाद से ग्वालियर का सफर पूरा करने में 1.50 घंटे का समय लगेगा। CM मोहन यादव ने गुरुवार को ग्वालियर-अहमदाबाद के लिए अकासा एयरलाइन की फ्लाइट को हरी झंडी दे दी है। शुभारंभ समारोह में केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय नागरिक विमानन राज्यमंत्री वीके सिंह वर्चुअली जुड़े।

अभी ट्रेन से पहुंचने में लगते हैं 23-24 घंटे 
जानकारी के मुताबिक, ग्वालियर से काफी संख्या में कपड़ा और डायमंड के व्यवसायी अहमदाबाद के लिए जाते हैं। अभी उनको ट्रेन से पहुंचने में 23 से 24 घंटे का सफर तय करना पड़ता है। अब हवाई  एयरलाइन की फ्लाइट शुरू होने से दो घंटे में लोगों का सफर पूरा हो जाएगा।  

86 करोड़ के विकास कार्यों की दी सौगात  
बता दें कि सीएम मोहन ने कलेक्ट्रेट में संभागीय स्तरीय समीक्षा बैठक की। इसके बाद जन आभार यात्रा निकाली। CM रोजगार दिवस समारोह में शामिल हुए हैं। 86 करोड़ से अधिक के निर्माण, विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया।

देखें, कब, कितने बजे उड़ान भरेगी फ्लाइट, कितना लगेगा किराया 

  • ग्वालियर से दोपहर 1.20 बजे रवाना होकर 2.50 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। 
  • अहमदाबाद से सुबह 10.55 बजे रवाना होकर दोपहर 12.45 पर ग्वालियर आएगी। 
  • ग्वालियर से अहमदाबाद का शुरुआती किराया 4389 रुपए होगा। 
  • डेढ़ घंटे में ग्वालियर से अहमदाबाद का सफर होगा पूरा। 
  • एक घंटे 50 मिनट में अहमदाबाद से ग्वालियर का सफर होगा तय।

दिल्ली और मुंबई के लिए 15 फरवरी से नई उड़ान
इधर जबलपुर में एयरपोर्ट का विस्तार होने से यहां उड़ान बढ़ने की उम्मीद है। स्पाइसजेट की दिल्ली और मुंबई के लिए 15 फरवरी से नई उड़ान शुरू होगी। इससे पहले स्पाइसजेट ने जबलपुर से अपनी सारी उड़ान बंद कर दी थीं। विमान कंपनी फिलहाल एक माह के लिए उड़ान शुरू कर रही है। सप्ताह में तीन दिन इसका संचालन होगा। एयरपोर्ट के डायरेक्टर व्हीके सूरी ने बताया कि विमान कंपनी द्वारा एक माह के लिए फ्लाइट चालू की जा रही है। सोमवार व शुक्रवार दो दिन दिल्ली के लिए उड़ान होगी। शनिवार को जबलपुर से मुंबई के लिए फ्लाइट रहेगी। इस रूट पर डुमना एयरपोर्ट से एलायंस एयर व इंडिगो की उड़ान हैं।

5379487