Logo
Jabalpur Train Accident: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में शनिवार (7 सितंबर) सुबह 5.50 बजे इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो कोच पटरी से उतर गए। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन जीएम ने जांच के आदेश दिए हैं।

Jabalpur Train Accident: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में शनिवार सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया। इंदौर से जबलपुर जा रही ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो कोच बेपटरी हो गए हैं। सुबह 5.50 बजे हुए इस हादसे के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्री ट्रेन से उतरकर भागने लगे। फिलहाल मेंटीनेंस का काम चल रहा है। पश्चिम मध्य रेलवे की महाप्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय ने जांच के आदेश दिए हैं। 

पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेन इंदौर से आ रही थी। सुबह 5.50 बजे करीब जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर बढ़ रही थी, तभी प्लेटफॉर्म से करीब 150 मीटर पहले इसे दो कोच पटरी से उतर गए। सभी यात्री सुरक्षित हैं। हादसे के वक्त ट्रेन की स्पीड बहुत कम थी। इस दौरान गाड़ी 20 की रफ्तार से चल रही थी। 

यह भी पढ़ें: यूपी में फिर बड़ा ट्रेन हादसा: 80 की रफ्तार से दौड़ रही किसान एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंटी, मची चीख-पुकार

मदन महल और जबलपुर स्टेशन के बीच पहले भी हो चुके हादसे 
जबलपुर में मदन महल स्टेशन और मुख्य स्टेशन के बीच ट्रेन डीरेल होने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पूर्व भी इस जगह कई ट्रेन पटरी से उतर चुकी हैं। बावजूद इसके इस पॉइंट की तकनीकी खामियों का स्थायी समाधान नहीं निकाला गया। शनिवार को हादसे के बाद एकबार फिर इसे रिकॉर्ड पर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Trains Rout Divert: झांसी मंडल में धौलपुर-हेतमपुर कनेक्शन कार्य, इन 19 ट्रेनों का रूट डायवर्ट

indore jabalpur overnight express derail
ओवरनाइट एक्सप्रेस के AC कोच पटरी से उतरे:
5379487