Logo
इंदौर के ऐतिहासिक रणजीत अष्टमी महोत्सव के समापन पर निकाली गई प्रभातफेरी में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या से अफरा तफरी का माहौल बन गया। हत्या से पहले आरोपियों ने युवक से भरी भीड़ में मारपीट भी की थी

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में गुरुवार सुबह रंजीत हनुमान मंदिर की भव्य प्रभातफेरी निकाली गई। इसमें तीन लाख से ज्यादा श्रद्धालु शामिल हुए। प्रभारतफेरी में भारी भीड़ के चलते धक्कामुक्की को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई। विवाद इतना बढ़ा की आरोपियों ने एक बजरंग दल कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी। दूसरा युवक घायल है। अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र में हुई इस घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया। भारी पुलिस बल तैनात कर सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। 

रणजीत हनुमान मंदिर में प्रभातफेरी की परंपरा 137 वर्ष पुरानी है। गुरुवार सुबह निकाली गई प्रभातफेरी में तीन लाख से अधिक श्रद्धालु मौजूद थे। गोमा की फेल निवासी बजरंग दल कार्यकर्ता शुभम रघुवंशी (25) और उसका साथी कृष्णा प्रजापति (29) भी कुछ दोस्तों के साथ यात्रा में शामिल थे। तभी धक्का-मुक्की को लेकर कुछ बदमाशों से विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ कि बदमाशों ने शुभम के गले में चाकू मार दिया और भीड़ का फायदा उठाकर फरार हो गए। चाकू लगने से शुभम जमीन पर गिर गया। उसके साथी कृष्णा को भी गंभीर चोट आई है। अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने शुभम को  मृत घोषित कर दिया।  

Indore Murder
प्रभातफेरी में चाकू से हमले के बाद घायल बजरंग दल कार्यकर्ता को अस्पताल लेकर जाते सहयोेगी

अयोध्या से पहले प्रभातफेरी
इंदौर में चार दिवसीय रणजीत अष्टमी महोत्सव के समापन पर 4 जनवरी को सुबह 5 बजे से प्रभातफेरी निकाली गई। मुख्य पुजारी पं. दीपेश व्यास ने बताया, अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है। इससे पहले यह प्रभातफेरी आयोजित की गई है। जो हर सनातनी के लिए खास है। इस बार रणजीत अष्टमी महोत्सव भगवान राम को समर्पित किया है। प्रभातफेरी के लिए  125 स्वागत मंच लगाए गए है। पूरे रास्ते पर भगवा ध्वज लहरा रहे हैं। 

5379487